सतना में बड़ा हादसा, 3 मंजिला इमारत गिरने से 1 मजदूर की मौत, 2 घायल

सतना में एक 3 मंजिला इमारत गिरने से उसमें काम कर रहे तीन मजदूर दब गए। वहीं मलबे में दबने से 1 मजदूर की मौत हो गई जबकि दो घायल बताए जा रहे हैं।

Updated: Oct 04, 2023, 10:10 AM IST

Image courtesy - TV9 Bharatvarsh
Image courtesy - TV9 Bharatvarsh

सतना। मध्य प्रदेश के सतना के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित बिहारी चौक में देर रात एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक 3 मंजिला इमारत गिरने से उसमें काम कर रहे तीन मजदूर दब गए। मलबे में दबने से 1 मजदूर की मौत हो गई वहीं दो घायल बताए जा रहे हैं। जिस वक्त बिल्डिंग गिरी आधा दर्जन मजदूर बिल्डिंग में ही थे। 

घटना की सूचना मिलते ही वहां हड़कंप मच गया। अफरा-तफरी के बीच पुलिस प्रशासन एनडीआरफ और नगर निगम की अलग-अलग टीम तत्काल मौके पर पहुंची। रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। जिला प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

रिपोर्ट्स के अनुसार यह घटना 3 अक्टूबर को रात 11 बजे हुई। जिस वक्त बिल्डिंग गिरी वहां 6 लोग काम कर रहे थे। जेसीबी मशीन के माध्यम से पहले मलबा हटाया गया। फिर जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम ने ज्वाइंट ऑपरेशन किया। तकरीबन 3 घंटे तक यह रेस्क्यू ऑपरेशन चला।

बताया जा रहा है कि इस तीन मंजिला मकान में रेनोवेशन का काम चल रहा था। जिसमें इमारत के ऊपरी मंजिल पर मजदूर काम कर रहे थे। वहीं घटना की वजह अंदर से पिलर को तोड़ा जाना बताया जा रहा है।