भोपाल एयरपोर्ट पर रिवॉल्वर और कारतूस के साथ पकड़ा गया यात्री, पुलिस पूछताछ में जानकारी होने से किया इनकार

जबलपुर के रहने वाले अजय खंडेलवाल नामक व्यक्ति को सीआईएसएफ ने 15 कारतूस और एक रिवॉल्वर के साथ पकड़ा है, व्यक्ति के रिवॉल्वर का लाइसेंस भी एक्सपायर निकला

Updated: Aug 11, 2021, 02:20 PM IST

भोपाल एयरपोर्ट पर रिवॉल्वर और कारतूस के साथ पकड़ा गया यात्री, पुलिस पूछताछ में जानकारी होने से किया इनकार
प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल। भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर एक यात्री कारतूस के साथ पकड़ा गया है। यात्री के सामान चेकिंग के दौरान सीआईएसएफ के एक जवान को बैग में 15 कारतूस मिले। जिसके बाद यात्री को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। अब पुलिस यात्री से इस सिलसिले में पूछताछ कर रही है। 

बुधवार को अजय खंडेलवाल नामक व्यक्ति राजा भोज एयरपोर्ट से इंडिगो की फ्लाइट के ज़रिए गुजरात के अहमदाबाद जा रहा था। एयरपोर्ट पर जब समान की चेकिंग शुरू हुई, तब सीआईएसएफ के एक जवान को चेकिंग के दौरान व्यक्ति के बैग में 15 कारतूस मिले। इसके साथ ही बैग से एक रिवॉल्वर भी बरामद हुई। सभी कारतूस बरामद किए गए रिवॉल्वर के ही थे। 

कारतूस और रिवॉल्वर के साथ पड़े गए व्यक्ति से जब पूछताछ की गई, तब उसने अपनी पहचान जबलपुर निवासी अजय खंडेलवाल के तौर पर बताई। व्यक्ति ने खुद को बिजनेसमैन बताते हुए कहा कि कारतूस और रिवॉल्वर गलती से उसके बैग में आ गए हैं। वो बिना बैग को चेक किए ही एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गये थे। 

 55 वर्षीय अजय खंडेलवाल ने बताया कि कुछ महीनों पहले बैग में कारतूस रखे थे। अहमदाबाद जाने के लिए वो गलती से यह बैग अपने साथ ले आया। अजय खंडेलवाल ने रिवॉल्वर का लाइसेंस जब दिखाया तब रिवॉल्वर का लाइसेंस भी एक्सपायर मिला। इसके बाद अजय खंडेलवाल को गांधी नगर पुलिस के हवाले कर दिया गया। गांधी नगर पुलिस अब युवक से इस सिलसिले में पूछताछ कर रही है।