आदिपुरुष फिल्म के विरुद्ध मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के बेटे ने खोला मोर्चा, MP में बैन करने की उठाई मांग

बड़े उत्साह के साथ आदिपुरुष फिल्म देखने पहुंचा था मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का बेटा, सिनेमा हॉल से बाहर आकर शुरू किया विरोध, जमकर नारेबाजी भी की

Updated: Jun 17, 2023, 08:58 AM IST

सागर। मध्य प्रदेश में फिल्म आदिपुरूष का विरोध शुरू हो चुका है। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के बेटे आकाश सिंह राजपूत ने फिल्म के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आकाश ने मध्य प्रदेश में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की है। मंत्री पुत्र का दावा है कि फिल्म के दृश्य सनातन संस्कृति के विपरीत हैं।

दरअसल, आकाश सिंह राजपूत बड़े उत्साहित होकर क्षेत्रवासियों के साथ फिल्म देखने के लिये गये थे। लेकिन फिल्म देखने के बाद उन्होंने कहा कि यह फिल्म हमारे सनातन धर्म और आराध्य प्रभु श्रीराम के चरित्र के साथ खिलवाड़ है। इस फिल्म में मर्यादा पुरूषोत्तम प्रभु श्रीराम के चरित्र को बहुत ही कमजोर दिखाया गया है। साथ ही पिक्चर में जानकी माता के वस्त्रों को लेकर भी ध्यान नहीं रखा गया। रावण जो कि रामायण के अनुसार अधर्म पर चलने वाला था उसका महिमा मंडल प्रभु श्रीराम राघव से भी अधिक किया गया है।

मंत्री पुत्र के मुताबिक यह फिल्म हमारे बच्चों तथा युवाओं एवं समाज पर अच्छा प्रभाव नहीं डालेगी। रामायण के नाम पर इस फिल्म में हमारे आराध्य का मजाक उड़ाया गया है जो कि किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। धर्म के नाम पर इस तरह की पिक्चरें बंद होनी चाहिए। आकाश ने कहा कि मैं खुद एक कलाकार हूँ इसके बावजूद भी इस फिल्म का विरोध करता हूँ। मेरी देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से यह अपील है कि इस फिल्म को तुरंत बैन किया जाए। 

आकाश सिंह राजपूत ने युवाओं से अपील करते हुये कहा कि यह फिल्म हमारे धर्म और आस्था पर प्रहार है ऐसी फिल्म का बायकॉट करें, खासतौर से बच्चों को ऐसी पिक्चर से दूर रखें क्योंकि बालमन पर पिक्चरों का बहुत प्रभाव पड़ता है। हमारी संस्कृति, सभ्यता, धरोहर की रक्षा के लिये आप सभी आवाज उठायें और आदिपुरूष फिल्म का बायकॉट करें। आकाश ने अपील करते हुए कहा की शांतिपूर्ण तरीके से फिल्म का बायकॉट करें, ताकि ऐसे फिल्म निर्माताओं के लिये भी मैसेज जाए कि हिंदुस्तान में हमारे धर्म, संस्कृति का कुप्रचार करने वाली फिल्मों का हिन्दुस्तान की जनता मुंहतोड़ जबाव देती है।

बता दें कि आदिपुरुष रामायण महाकाव्य से प्रेरित फिल्म है। यह फिल्म ओम राउत द्वारा निर्देशित और टी-सीरीज़ फिल्म्स और रेट्रोफाइल्स द्वारा निर्मित है। हिंदी और तेलुगु भाषाओं में एक साथ फिल्माई गई। फिल्म में प्रभास भगवान राम का किरदार निभा रहे हैं जबकि कृति सेनन माता जानकी और सैफ अली खान रावण के रूप में हैं।