भोपाल में 25 से ज्यादा आग लगने की घटनाएं, रात भर अलर्ट पर रहा फायर अमला, कोई जनहानि नहीं

आतिशबाजी से हुए अधिकांश हादसे, पूरी रात तैनात थे 300 अनुभवी दमकलकर्मी, सभी जगह आग पर काबू पा लिया गया।

Updated: Oct 25, 2022, 12:57 PM IST

भोपाल में 25 से ज्यादा आग लगने की घटनाएं, रात भर अलर्ट पर रहा फायर अमला, कोई जनहानि नहीं

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दीपावली पर जमकर आतिशबाजी हुई। रात के 9 बजे के बाद तो स्थिति ऐसी थी कि लोगों ने सांस लेने में तकलीफ की भी शिकायतें की। आतिशबाजी के कारण दर्जनों जगह पर आग भी लग गई।

भोपाल में 25 से ज्यादा छोटी-बड़ी आग की घटनाएं हुईं। बैरागढ़, अवधपुरी, कोलार, करोंद, न्यू मार्केट, हमीदिया रोड, छोला, इंद्रपुरी, बाग सेवनिया आदि जगह हादसे हुए। ज्यादातर आग लगने की घटनाएं आतिशबाजी की चिंगारी की वजह से हुई। इससे निपटने के लिए रातभर 300 से ज्यादा फायरकर्मी अलर्ट पर रहे।

यह भी पढ़ें: प्रतिबंध के बावजूद दिल्ली-एनसीआर में जमकर हुई आतिशबाजी, हवा हुई जहरीली

सबसे खतरनाक आग बैरागढ़ स्थित रेडिमेड कपड़ा दुकान में लगी। रेलवे स्टेशन रोड पर वर्षा स्वीट्स के पास कपड़े की दुकान रात डेढ़ बजे धधकने लगी। फायर ब्रिगेड टीम ने डेढ़ घंटे बाद आग पर काबू पाया। तब तक सब कुछ जल चुका था।

रात 9.25 बजे अवधपुरी में जनरल स्टोर की दुकान में आग। गोविंदपुरा और बोगदा पुल से दमकल और पानी के टैंकर पहुंचे। आग लगने से पूरी दुकान जल गई।रात 9.25 बजे ही न्यू मार्केट स्थित हार्डवेयर की दुकान में आग लगने से बड़ा नुकसान हो गया। माता मंदिर से दमकल रवाना की गई। गनीमत रही की इन घटनाओं में कोई जनहानि नहीं हुई।