MP : दतिया में निर्माणाधीन पुल के गिरने से 2 लोगों की मौत, ब्लास्टिंग के दौरान हुआ हादसा

दतिया में निर्माणाधीन पुल के ब्लास्टिंग के दौरान बड़ा हादसा हो गया। इस दौरान दो मजदूरों की मौत हो गई। वहीं सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Publish: May 02, 2024, 10:01 AM IST

दतिया। बीती शाम दतिया में निर्माणाधीन पुल के ब्लास्टिंग के दौरान बड़ा हादसा हो गया। इस दौरान दो मजदूरों की मौत हो गई। वहीं सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। घटना बड़गोर पुल की है।

बताया जा रहा है कि बड़ौनी थाना क्षेत्र में सिंध नदी पर बन रहे बड़गोर के निर्माणाधीन पुल पर बुधवार शाम ब्लास्टिंग के दौरान दो लोगों की मौत हो गई। ब्लास्टिंग इतनी जबरदस्त थी कि दोनों युवकों के शरीर के चिथड़े उड़ गए। घटना की सूचना पर बड़ौनी पुलिस मौके पर पहुंची।

जानकारी के अनुसार बड़गोर में बन रहे पुल के निर्माण के दौरान बड़े पत्थरों को तोड़ने के लिए डाइनामाइट का उपयोग किया जा रहा है। इस दौरान वहां काम करने वाले मजदूर राधे पुत्र कल्लूराम कुशवाहा निवासी दाबरभात करैरा ने पत्थरों को तोड़कर गड्ढे के लिए विस्फोटक लगाया हुआ है। इसी बीच वहां उसका परिचित गोविंद सिंह कंजर पुत्र जोकरिया कंजर निवासी बसई डेरा भितरवार भी पहुंच गया।

दरअसल गोविंद के यहां रिश्तेदार आने वाले थे, जिनके लिए वह नदी से मछली मारकर ले जाना चाहता है। इसके लिए उसने वहां लगे डायनामाइट से कुछ विस्फोटक निकालने की कोशिश की, जिसके चलते तेज आवाज के साथ धमाका हुआ और गोविंद के परखच्चे उड़ गए। इस विस्फोट में मजदूर राधे भी गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसकी भी मौत हो गई।

बता दें वर्ष 2021 में सिंध नदी में आई बाढ़ में बड़गोर पुल गिर गया था। जिसका निर्माण कार्य इसी वर्ष शुरू हुआ। इस पुल के पिलर खड़े करने के लिए वहां पत्थर हटाने और गड्ढे के लिए ब्लास्टिंग की जा रही थी। तभी यह हादसा हो गया। घटना के बारे में बड़ौनी थाना प्रभारी रमेश शाक्य का कहना है कि मौके पर पुलिस ने पहुंचकर छानबीन की है। मामले की जांच की जा रही है।