MP By Election: EVM की निगरानी में पूरी सतर्कता नहीं बरती तो हो सकती है बदमाशी, कांग्रेस की कार्यकर्ताओं को हिदायत

कांग्रेस का आरोप, बीजेपी सभी 28 सीटें हार रही है, इसलिए कोई भी षड्यंत्र, चालबाजी और बदमाशी मुमकिन है

Updated: Nov 07, 2020, 11:21 AM IST

MP By Election: EVM की निगरानी में पूरी सतर्कता नहीं बरती तो हो सकती है बदमाशी, कांग्रेस की कार्यकर्ताओं को हिदायत
Photo Courtesy: The quint

भोपाल। कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं को हिदायत दी है कि वे मध्य प्रदेश में उपचुनावों के परिणाम आने तक EVM की सुरक्षा में पूरी तरह चौकन्ने रहें, वरना कोई भी बदमाशी हो सकती है। कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं को सावधान करते हुए कहा है कि बीजेपी उपचुनाव में सभी 28 सीटें हार रही है, इसलिए कोई भी साज़िश की जा सकती है, लिहाजा उन्हें पूरी तरह सावधान रहना है। पार्टी ने इस आशंका के मद्देनज़र अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे स्ट्रॉन्ग रूम यानी EVM रखने की जगह पर बेहद सावधानी से निगरानी करते रहें। 

कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं को दी गई ये हिदायत ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है, "प्रिय कांग्रेस साथियों, मतगणना तक पूरी तरह से सतर्क, सावधान और चौकन्ना रहें... ईवीएम एवं स्ट्रोंग रूम की सुरक्षा/निगरानी बेहद जरूरी है। भाजपा सभी 28 सीट हार रही है, इसलिए कोई भी षड्यंत्र, चालबाजी और बदमाशी मुमकिन है।"

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मीडिया से कह चुके हैं कि भाजपा को मध्य प्रदेश उपचुनाव में सभी सीटें हारने का डर सता रहा है, इसलिए वो एक बार फिर से हॉर्स ट्रेडिंग की कोशिश कर रही है। कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी ने कई निर्दलीय विधायकों से संपर्क किया है।

आपको बता दें, इस बार मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर 63.93 फीसदी मतदान हुआ है। जो इन सीटों पर 2018 में हुए औसत मतदान की तुलना में तीन प्रतिशत कम ज़रूर है, लेकिन कोरोना महामारी के डर को देखते हुए इतना मतदान होना बड़ी बात है। इससे पहले कांग्रेस EVM में छेड़छाड़ की आशंका भी जाहिर कर चुकी है। मतदान खत्म होने के बाद ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने EVM से छेड़छाड़ करने की आशंका जाहिर की थी।