MP: कल से मॉनसून सत्र की शुरुआत, कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, सरकार को घेरने की बनेगी रणनीति

कमलनाथ आवास पर आज शाम 7 बजे बुलाई गई है कांग्रेस विधायक दल की बैठक, चार दिवसीय मॉनसून सत्र की शुरुआत कल से, हंगामेदार होने की संभावना

Updated: Aug 08, 2021, 05:56 PM IST

MP: कल से मॉनसून सत्र की शुरुआत, कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, सरकार को घेरने की बनेगी रणनीति
Photo Courtesy : Twitter

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा की चार दिवसीय मॉनसून सत्र कल यानी सोमवार से शुरू होने जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर, महंगाई और बाढ़ जैसे गंभीर मुद्दों के बीच विधानसभा के इस सत्र के हंगामेदार होने की पूर्ण संभावना है। उधर सत्र शुरू होने से पहले सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने आज विधायक दल की बैठक बुलाई है। बैठक के दौरान कांग्रेस अपनी सदन की रणनीति तैयार करेगी।

मध्य प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री प्रशासन प्रभारी राजीव सिंह ने बताया है कि पीसीसी चीफ कमलनाथ के भोपाल स्थित आवास पर रविवार शाम 7 बजे से बैठक की शुरुआत होगी। उन्होंने बताया है कि बैठक के दौरान सत्र के लिए तैयार कांग्रेस की रणनीति को लेकर विस्तृत रूप से चर्चा की जाएगी। सिंह ने चार दिवसीय सत्र को लेकर कहा है कि शिवराज सिंह चौहान की सरकार छोटा मॉनसून सत्र चलाकर जनहित के मुद्दों से बचना चाहती है।

यह भी पढ़ें: पांच किलो राशन बांटकर नाच रहे बीजेपी सांसद व मंत्री, राज्यभर में बांटे फफूंद लगे गेहूं

माना जा रहा है कि विश्व आदिवासी दिवस के दिन से शुरू हो रहा यह सत्र काफी हंगामेदार होने वाला है। कांग्रेस बढ़ती महंगाई, ओबीसी आरक्षण, महिला अपराध, माफियाराज, कोरोना के कहर और ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतें, बिजली बिल समेत अन्य कई मुद्दों पर सरकार को घेर सकती है। विधानसभा में पेगासस जासूसी कांड और किसानों के मुद्दे भी गूंज सकते हैं। ऐसे में सरकार को चौतरफा घेरने के लिए आज कमलनाथ पार्टी विधायकों को टिप्स देंगे। 

इसके पहले विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। बैठक में सीएम शिवराज और कमलनाथ समेत अन्य दलों के नेता मौजूद रहे। बता दें कि सत्र को लेकर 225 ध्यानाकर्षण प्रस्ताव और 40 स्थगन सूचनाएं विधानसभा सचिवालय पहुंची है। इसके अलावा विधायकों ने 1,184 सवाल भी पूछा है। वहीं, इन चार दिनों के भीतर सरकार का जोर करीब आधा दर्जन विधेयकों को पारित करवाने का होगा।