MP: क्राइम ब्रांच अधिकारी बन सर्राफा व्यापारी का अपहरण व लाखों की लूट

अपहरणकर्ता क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर आए और व्यापारी को अपने साथ ले गए। अपहरण और लूट की ये घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। पुलिस सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल नंबर की लोकेशन ट्रेस कर जांच में जुटी है।

Updated: Jun 15, 2022, 09:14 AM IST

MP: क्राइम ब्रांच अधिकारी बन सर्राफा व्यापारी का अपहरण व लाखों की लूट
Photo Courtesy: Connexion Blog

सागर। मध्य प्रदेश के सागर जिले में सर्राफा व्यापारी के अपहरण और लाखों की लूट का सनसनीखेज मामला सामने आया है। ये घटना सागर जिले की नरयावली विधानसभा के कस्बे जरुआखेड़ा की है। यहां क्राइम ब्रांच अधिकारी बन कर आए लुटेरों ने पहले सर्राफा व्यापारी का अपहरण किया और बाद में रात एक बजे आकर दुकान का पूरा सोना चांदी और नगदी अपने साथ ले गए।

पुलिस दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल ट्रेस कर आरोपियों की पहचान करने और उनको पकड़ने में जुटी है। नरयावली थाना के अंतर्गत कस्बे जरुवाखेडा के मुख्‍य बाजार में मुन्‍नालाल जैन की व‍िमल ज्‍वैलर्स के नाम से दुकान है। मुन्नलाल ज्वेलर्स की दुकान में कुछ समय पहले चोरी की घटना हुई थी। अपहरणकर्ता एक काले रंग की गाड़ी में आए और पूर्व में हुई चोरी के संबंध में पूछताछ करने का बोल कर मुन्ना लाल को अपने साथ ले गए और फिर देर रात वापस आकार दुकान का सारा सोना चांदी और नगदी ले उड़े।

यह भी पढ़ें: उमा भारती ने ओरछा में शराब की दुकान पर पत्थर की जगह फेंका गोबर, बोली कितनी शर्मनाक बात है, हमारी ही सरकार हैं!

पड़ोसी दुकानदार अभ‍िषेक जैन के अनुसार, सोमवार रात करीब नौ बजे मुन्‍नालाल जैन की दुकान पर काली डस्‍टर कार से कुछ लोग आए थे। वे अपने आपको क्राइम ब्रांच का अफसर बता रहे थे। मुन्‍ना लाल जैन के यहां पर पूर्व में चोरी हो चुकी है, उस संबंध में कुछ पूछताछ की बात कहकर मुन्‍नालाल को वे ले जा रहे थे।

आरोपियों द्वारा व्यापारी के अपहरण और दुकान में लूट की वारदात दुकान के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस के अनुसार, फुटेज में अपहरणकर्ताओं में से एक आरोपी का चेहरा भी नजर आ रहा है।

एएसपी ज्योतिसिंह ने कहा, ''जरुवाखेडा में सर्राफा व्‍यापारी मुन्‍नालाल जैन को कुछ बदमाश अपने साथ ले गए, दुकान में सामान भी चोरी हुआ है। पर‍िजन और पड़ोस‍ियों की श‍िकायत के बाद पुल‍िस पूरे मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच में जुटी है। आला अध‍िकारी भी मौके पर हैं। मोबाइल की आख‍िरी लोकेशन बरोद‍िया नौनाग‍िर के आसपास की म‍िली है.