MP Elections 2023: बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी सूची, 31 प्रत्याशियों के नाम शामिल

MP Assembly elections 2023: बहुजन समाज पार्टी द्वारा मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 के लिए उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी गई है। इसमें कुल 31 उम्मीदवार शामिल हैं।

Updated: Oct 15, 2023, 11:35 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में आगामी 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान शुरू कर दिए हैं। बीजेपी ने 136 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं और कांग्रेस भी आज अपने प्रत्याशियों का ऐलान करने वाली है। इस बीच बसपा ने अपनी चौथी सूची जारी कर दी है। बहुजन समाज पार्टी ने इस चौथी सूची में 31 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है।

BSP ने चौथी सूची में महराजपुर से महेश कुशवाह, कोलारस से नवल सिंह धाकड़, रंजोर सिंह बुंदेला को बंडा से, मनोज रजक को खुरई से, अमरनाथ पटेल को देवतालाब से, शिवशंकर साकित को देवसर से, गोविंद पटेल को बहोरीबंद, दिनेश कुशवाहा को जबलपुर पश्चिम, प्रदीप मांझी को होशंगाबाद से, मनोज सोलंकी को पंधाना से, इंदर सिंह वर्मा को राजगढ़ से, देवकरण वर्मा को सारंगपुर से, रामेन्द्र अहिरवार को बीना से, सूरजपाल सिंह को सांची से टिकट दिया है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में बसपा ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से गठबंधन किया है। सीट शेयरिंग के फॉर्मूले के तहत बसपा 178 और गोंगपा 52 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। चुनावी साल में मध्यप्रदेश की राजनीति में ये पहला गठबंधन है। इस गठबंधन के जरिए 21 प्रतिशत आदिवासी और 16 फीसदी दलित वोटों पर सेंध लगाने की कोशिश की जा रही है।