MP News: बुरहानपुर में तेज़ी से फेल रहा डायरिया, अस्पताल में कम पड़ रहे बेड

बुरहानपुर शहर के कई इलाकों में डायरिया की दहशत से लोग परेशान हैं। बड़ी संख्या में महिला,पुरुष और बच्चे बीमार हो गए हैं। 90 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं।

Publish: Apr 28, 2024, 06:26 PM IST

बुरहानपुर। बुरहानपुर शहर के कई इलाकों में डायरिया की दहशत से लोग परेशान हैं। बड़ी संख्या में महिला,पुरुष और बच्चे बीमार हो गए हैं। 90 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। बताया जाता जा रहा है कि बैरी मैदान, इतवारा, नागझीरी और खैराती बाज़ार सहित 6 वार्डों में डायरिया का प्रकोप देखा जा रहा है. यहीं से बड़ी संख्या में महिला पुरुष समेत बच्चे बीमार हो गए हैं। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। 

शहरी क्षेत्र के आधा दर्जन वार्डों में दूषित पेयजल सप्लाई के कारण डायरिया फैल गया है। जिला अस्पताल में इन वार्डों से अब तक 90 से ज्यादा मरीजों को भर्ती कराया गया है, जिनका जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. मरीजों में ज्यादातर बुजुर्ग और बच्चे शामिल हैं।

इस सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। स्वास्थ्य विभाग ने प्रभावित वार्डों के पीने के पानी के सैंपल जांच के लिए पीएचई विभाग को भेजे हैं। प्रभावित वार्डों में स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम डोर टू डोर सर्वे कर मरीजों को दवाई का वितरण कर रही है। MPW, ANM , आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ओआरएस, एंटी डायरियल टैबलेट और क्लोरीन की गोलियां बांट रहीं हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मटमैला दूषित पानी और दूषित खाद्य सामग्री से डायरिया फैलने की आशंका जताई है। स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है और प्रभावित वार्डों पर सतत नजर बनाए हुए है।