MP News: छिंदवाड़ा में परिवार के मुखिया ने 8 लोगों की हत्या कर लगाई फांसी, मामले की जांच में जुटी पुलिस

छिंदवाडा के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र तामिया के ग्राम बोदल कछार में एक आदिवासी परिवार के 8 लोगों की सामूहिक हत्या परिवार के मुखिया ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी।

Updated: May 29, 2024, 10:38 AM IST

छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा जिले से एक दिल दहला देने वाली ख़बर सामने आई है। यहां के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र तामिया के ग्राम बोदल कछार में एक आदिवासी परिवार के 8 लोगों की सामूहिक हत्या परिवार के मुखिया ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी। इस भयानक हत्याकांड को अंजाम देने के बाद हत्यारे ने खुद भी आत्माहत्या कर ली। हालाकि हत्या करने का कारण पता नहीं चल सका है। 

छिंदवाड़ा पुलिस के मुताबिक आरोपीन ने मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात इस हैवानिया को अंजाम दिया। इसके साथ ही परिवार के मुखिया ने 8 लोगों की कुल्हाड़ी मारकर हत्या करने के बाद सुसाइड किया है।  ग्रामीणों के अनुसार मानसिक रूप से विक्षिप्त था और उसने सनक में परिवार के सभी सदस्यों का कत्ल कर दिया। हालांकि, पुलिस ने आरोपी को लेकर इस बात की पुष्टि नहीं की है। 

बताया जा रहा है आरोपी ने सबसे पहले पत्नी को कुल्हाड़ी से काटा, फिर एक-एक कर मां, भाई, बहन, भाभी और बच्चों को मार डाला. आरोपी ने 10 साल के ताऊ के लड़के पर भी हमला किया, लेकिन वह जान बचाकर भाग गया और आस-पड़ोस के लोगों को पूरा घटनाक्रम बताया. इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को इस हत्याकांड की जानकारी दी. आरोपी के ताऊ के लड़के ने बताया कि घटना रात 3 बजे के आसपास की है जब आरोपी ने मां (55), भाई (35), भाभी (30), बहन (16), भतीजा (5), दो भतीजी (4 व डेढ़ साल) का कुल्हाड़ी से सोते वक्त गला काट डाला।

बता दें इस भयानक हत्याकांड के विचलित कर देने वाले वीडियो भी सामने आए हैं। वही मामले की जांच कर रहे एसपी मनीष खत्री ने कहा कि, '' 21 मई को ही आरोपी की शादी हुई थी. घटना की विस्तृत जांच की जा रही है। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक आरोपी ने जिनका बेरहमी से कत्ल किया, उसमें उसकी पत्नी, मां, भाई के बच्चे व बहन आदि शामिल हैं।''