MP विधानसभा के 15वें अध्यक्ष बने नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल बोले- अब तोमर पर टिप्पणियां नहीं कर पाएंगे

पूर्व सीएम शिवराज ने कहा, तोमर विधानसभा अध्यक्ष पद की ताकत बढ़ाएंगे। सरकार तो अपना काम करेगी ही, पर तोमर प्रदेश के हित में बड़े फैसले लेंगे।

Publish: Dec 20, 2023, 02:35 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा के विशेष सत्र के तीसरे दिन बुधवार को नरेंद्र सिंह तोमर को सर्वसम्मति से विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया। तोमर ग्वालियर चंबल इलाके से पहले और मध्य प्रदेश विधानसभा के 15वें अध्यक्ष हैं।

विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि जब विधानसभा के अध्यक्ष पद के निर्वाचन का समय आया तो पक्ष और विपक्ष दोनों ने मिलकर मेरा चयन किया है इसके लिए मैं सभी सदस्यों को हृदय से धन्यवाद देता हूं।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विपक्ष की अच्छी पहल है कि स्पीकर के लिए समर्थन दिया। नरेंद्र सिंह तोमर विधानसभा अध्यक्ष पद की ताकत को बढ़ाएंगे। सरकार तो अपना काम करेगी ही पर तोमर प्रदेश के हित में बड़े फैसले लेंगे। चुनाव प्रबंधन का काम हो या संगठन का, तोमर हमेशा संकट मोचन साबित हुए हैं।

एमपी के नए सीएम डॉ मोहन यादव ने कहा कि आपको सर्वसम्मति से मध्यप्रदेश विधानसभा का अध्यक्ष चुने जाने पर हार्दिक बधाई देता हूं। यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे व्यक्तिगत रूप से कई मामलों में आपका मार्गदर्शन मिलता रहा है। नरेंद्र सिंह तोमर जी पार्षद से लेकर केंद्रीय मंत्री तक रहे हैं। आपका पुरुषार्थ और विनम्रता कदम-कदम पर दिखाई दी है। आपने केंद्रीय मंत्री के रूप में सबके हृदय में छाप छोड़ी और पक्ष-विपक्ष ने सदैव आपको सम्मान दिया। आपको संसदीय परम्पराओं और विधि विधायी कार्यों का दीर्घ अनुभव है। निश्चय ही आपके अनुभव और ज्ञान का लाभ इस सदन को मिलेगा।

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और नरसिंहपुर से विधायक प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि विधायक बनकर आए तोमर का अध्यक्ष के रूप में कार्यकाल सफल साबित होगा। उन्होंने हास्य परिहास के मूड में कहा कि आज के बाद वे तोमर पर टिप्पणियां नहीं कर पाएंगे, क्योंकि अध्यक्ष की गरिमा का ध्यान रखना पड़ेगा।