केंद्रीय मंत्री तोमर ने भोपाल में ली चुनावी बैठक, पूर्व विधायक ने कहा, बिना मतलब कोई नहीं पूछता

बैठक में शामिल पूर्व विधायक रमेश शर्मा ने कहा कि चुनावों के पहले अब फिर बैठक का दौर शुरू किया गया है। कलुयग में बिना मतलब के तो बाप बेटे को नहीं पूछता। फिर यह तो संगठन है।

Updated: Apr 23, 2023, 08:42 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसकी तैयारी दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दलों ने अभी से शुरू कर दी है। शनिवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भोपाल में पार्टी नेताओं के साथ भाजपा मुख्यालय में समन्वय बैठक की। केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान कार्यकर्ताओं से वन टू वन बातचीत भी की। इस बैठक में भाजपा नेताओं की नाराजगी खुलकर सामने आ गई। बैठक के बाद पूर्व विधायक रमेश शर्मा ने कहा कि चुनाव आते ही पार्टी को कार्यकर्ताओं की याद आती हैं।

बैठक में पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, वर्तमान विधायक और संगठन में बड़े पदों पर रहे पदाधिकारी मौजूद थे। सूत्रों के अनुसार कुछ पदाधिकारियों ने वन टू वन बातचीत में संगठन और क्षेत्र के विधायकों के द्वारा उनकी उपेक्षा करने, कार्यक्रमों में सम्मान नहीं मिलने की शिकायत की है। केंद्रीय मंत्री ने बैठक में वरिष्ठ नेताओं को आपसी मतभेद भूलकर चुनावी तैयारी में जुटने को कहा है। 

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि चुनाव को लेकर बात हुई। हम सभी नेताओं से चर्चा कर रहे है। इसमें जो भी सुझाव आएंगे, उनको प्रदेश की टीम के सामने रखा जाएगा। जिसके आधार पर चुनाव का रोडमैप तैयार किया जाएगा। तोमर ने कहा कि, 'चुनाव के समय संवाद जरूरी है। भाजपा में कार्यकर्ता व्यक्ति नहीं पार्टी से जुड़ा होता है। अब बैठकों का दौर चलता रहेगा। आगामी चुनाव के अच्छे परिणाम आएंगे।'

वहीं, बैठक के बाद पूर्व विधायक रमेश शर्मा (गुट्टू भैया) ने कहा कि चुनाव आते ही पार्टी को कार्यकर्ताओं की याद आती है। उन्होंने कहा कि कलुयग में बिना मतलब के तो बाप बेटे को नहीं पूछता। फिर यह तो संगठन है। शर्मा की नाराजगी से साफ है कि संगठन में कई वरिष्ठ नेता नाराज चल रहे है। पार्टी अब नाराज नेताओं को साथ लेकर चलने के लिए संवाद कर रही हैं।