28 नवनिर्वाचित विधायकों ने शपथ ली, प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने दिलाई शपथ

उपचुनाव में जीतकर विधानसभा पहुंचे विधायकों ने ली शपथ, प्रोटम स्पीकर रामेश्वर शर्मा के कक्ष में दिलवाई गई शपथ

Updated: Dec 28, 2020, 07:04 PM IST

28 नवनिर्वाचित विधायकों ने शपथ ली, प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने दिलाई शपथ
Photo Courtesy: Twitter

भोपाल। नवनिर्वाचित 28 विधायकों को प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने शपथ दिलवाई। प्रोटेम स्पीकर के कक्ष में सभी विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह हुआ। गौरतलब है कि विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से होना था लेकिन बढ़ते कोरोना संकट की वजह से सत्र को स्थगित कर दिया गया है। कई विधायकों और विधानसभा के स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद विधानसभा का सत्र फरवरी तक के लिए टाल दिया गया है। सत्र नहीं होने के बाद भी उपचुनाव में जीतकर आए विधायकों को प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने पद की शपथ दिलवाई। 19 बीजेपी विधायकों और 9 कांग्रेस विधायकों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली।

और पढ़े: मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र स्थगित

गोविंद सिंह राजपूत, मनोज चौधरी, तुलसीराम सिलावट,सुमित्रा देवी,बिसाहूलाल सिंह, रामचन्द्र दांगी, ओपीएस भदौरिया, प्रद्युम्न सिंह लोधी, मेवाराम जाटव, प्रद्युम्न सिंह तोमर, सुरेश धाकड़, विपिन वानखेड़े समेत सभी 28 विधायकों ने शपथ ली।

सोमवार से होने वाले विधानसभा सत्र की पूरी तैयारी हो गई थी। लेकिन अंतिम समय में विधानसभा के करीब 60 कर्मचारियों और कई विधायकों के कोविड 19 संक्रमित होने की वजह से सत्र स्थगित करने का फैसला लिया गया। रविवार शाम को प्रोटम स्पीकर ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, जिसके बाद सर्वसम्मति से विधानसभा सत्र स्थगित करने का फैसला लिया गया है। रविवार को सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ, संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा समेत कई माननीय सदस्य शामिल हुए थे।