MP में ठंड के साथ अब बरसेंगे बादल, अगले 2 दिनों में इन क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना

मध्यप्रदेश में कोहरे का कहर जारी है। इसके चलते विजिबिलिटी पर असर पड़ा है। न्यूनतम दृश्यता सुबह के समय खजुराहो में 50 मीटर रही।

Publish: Dec 28, 2023, 02:29 PM IST

मध्य प्रदेश में हाड़ कंपाने वाली ठंड दस्तक दे चुकी है। यही कारण है कि अब मौसम विभाग ने कड़ाके की ठंड का अलर्ट भी जारी कर दिया है। इसके साथ मध्यप्रदेश में कोहरे का कहर भी जारी है। इसके चलते विजिबिलिटी पर असर पड़ा है। न्यूनतम दृश्यता सुबह के समय खजुराहो में 50 मीटर रही। इसी बीच मौसम विभाग ने बारिश कोहरे के साथ बारिश का अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों के लिए हल्के से मध्य कोहरा का अलर्ट जारी किया है। इनमें रीवा संभाग के जिलों में अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुर और पन्ना जिले में यहां पर दृश्यता 200 से 800 मी रह सकती है। इसके साथ ही मध्यम से घना कोहरा- ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, टीकमगढ़, छतरपुर और निवाड़ी जिले में यहां दृश्यता 50 से 500 मी रह सकती है।

इन जिलों में पारा रहेगा सबसे कम

प्रदेश भर में में सुबह और रात को ठंड का असर ज्यादा देखने को मिल रहा है। दोपहर में धुप की वजह से ठण्ड का प्रकोप काम हो जाता है। बीतें कुछ दिनों से राज्य के कई शहरों का तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से नीचे बताया जा रहा है। छतरपुर जिले के बिजावर में 7.7, छतरपुर के नौगांव में 8, दतिया में 8.2 और खरगोन में 8.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ। 

ऐसा रहेगा प्रदेश का मौसम

प्रदेश के मौसम में लगतार हलचल देखने को मिल रही है, दक्षिण-पूर्वी हवाएं एक्टिव हो चुकी है और ग्वालियर चंबल संभाग में उत्तरी-पूर्वी हवाएं टकराएंगी। जिससे इन सभी क्षेत्रों में ठंडी हवाएं बनी रहेंगी। इसके साथ ही, घने कोहरे का आनंद लेने का सुनहरा मौका होगा। प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में 30 दिसंबर से 4 जनवरी तक ओला और बारिश की संभावनाएं हैं, जैसे कि भोपाल, ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा संभाग में, दक्षिणी हिस्सों में इंदौर, होशंगाबाद, जबलपुर, और शहडोल संभाग में हल्की बारिश की संभावना है।