MP में स्पष्ट बहुमत से हमारी सरकार बन रही है, हमें किसी से बात करने की कोई आवश्यकता नहीं: कमलनाथ

हमें निर्दलीय प्रत्याशियों से बात करने की कोई आवश्यकता नहीं, मुझे मध्य प्रदेश के मतदाताओं पर पूरा भरोसा है, MP में स्पष्ट बहुमत से हमारी सरकार बन रही है: कमलनाथ

Updated: Dec 02, 2023, 04:57 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में कुछ ही घंटों बाद मतगणना शुरू हो जाएगी। मतगणना में कोई गड़बड़ी न हो इसे लेकर कांग्रेस सचेत है। पार्टी ने सभी जिलों में पर्यवेक्षकों को तैनात किया है और किसी भी तरह की गड़बड़ी होने पर तत्काल प्रदेश मुख्यालय को सूचित करने के निर्देश दिए हैं। इसी बीच कमलनाथ का बड़ा बयान सामने आया है। पीसीसी चीफ ने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन रही है।

शनिवार सुबह दिल्ली से भोपाल लौटे पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि वे काउंटिंग शुरू होने के बाद रविवार सुबह मीडिया से लंबी बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा कि आज कुछ भी बोलने की आवश्यकता नहीं है। एग्जिट पोल को लेकर पीसीसी चीफ ने कहा कि मुझे कोई पोल से मतलब नहीं है, मुझे मध्य प्रदेश के मतदाताओं पर भरोसा है।

निर्दलीय प्रत्याशियों से बात करने को लेकर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि हमें इसकी कोई आवश्यकता नहीं है, हम पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं। कमलनाथ ने ये भी कहा कि यदि भाजपा के पास 160 सीट हैं तो क्यों नाटक कर रही है इससे बात करो... उससे बात करो। दरअसल, भाजपा द्वारा अभी से ही निर्दलीय प्रत्याशियों समेत दूसरे दलों के प्रत्याशियों से संपर्क साधा जा रहा है ताकि वो जोड़तोड़ कर सरकार बना सकें।

बता दें कि रविवार सुबह आठ बजे से मध्य प्रदेश में काउंटिंग शुरू हो जाएगी। वहीं, दोपहर एक बजे से नतीजे आने लगेंगे। कांग्रेस ने अपने सभी प्रत्याशियों को चुनाव जीतने के बाद भोपाल आने के लिए कहा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए इंदौर-1 से कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला ने बताया कि पीसीसी चीफ कमलनाथ ने चुनाव जीतने के तत्काल बाद सभी को सर्टिफिकेट लेकर भोपाल आने के निर्देश दिए हैं।

शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस को किसी तरह की तोड़फोड़ का कोई डर नहीं है। मध्य प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बन रही है। हम 140 से अधिक सीटें लाएंगे। उन्होंने इंदौर 1 विधानसभा के नतीजों को लेकर कहा कि वे भारी मतों से जीत दर्ज करेंगे। बता दें कि भाजपा ने संजय शुक्ला के खिलाफ अपने राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को मैदान में उतारा है।