गुना में पुलिस ने मास्क ठीक से न लगाने वाले डेढ़ साल के बच्चे का चालान, रसीद में लिखी पिता की उम्र

जिस पुलिस ने डेढ़ साल के बच्चे का चालान काटा उस समय बच्चा कार में मौजूद था, अबोध बच्चे के साथ कार में ड्राइवर और एक 6 वर्षीय बच्चा भी मौजूद था

Publish: May 22, 2021, 08:52 AM IST

गुना में पुलिस ने मास्क ठीक से न लगाने वाले डेढ़ साल के बच्चे का चालान, रसीद में लिखी पिता की उम्र
Photo Courtesy: Dainik Bhaskar

गुना। गुना में पुलिसिया कार्रवाई का एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। पुलिस ने मास्क ठीक से न लगाने वाले एक 18 महीने के बच्चे का ही चालान काट दिया। इतना ही नहीं पुलिस ने बच्चे के चालान काटने वाली रसीद में उसके पिता की उम्र लिख दी गई। इस पूरे घटनाक्रम के सामने आने के बाद पुलिस की जमकर खिंचाई हो रही है। 

दरअसल यह घटना तब हुई जब 18 महीना का बच्चा कार में बैठा हुआ था। उसका मास्क एक कान से लटक रहा था। उस समय कार में अबोध बच्चे के आलावा एक 6 वर्षीय बच्चा और ड्राइवर मौजूद थे। तीनों ही हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से पुरानी गल्ला मण्डी स्थित अपने घर की ओर जा रहे थे। 

लेकिन इसी बीच गायत्री मंदिर स्थित चेकिंग प्वाइंट पर पुलिस ने रोक लिया। कार रोकने के बाद पुलिस ने डेढ़ वर्षीय बच्चे का सौ रुपए का चालान काट दिया। जबकि रसीद में बच्चे की उम्र लिखने के बजाय उसके पिता की उम्र लिख दी। इस पूरे घटनाक्रम के सामने आने के बाद गुना राजीव मिश्रा का कहना है कि रसीद में ड्राइवर ने गलती से बच्चे का नाम लिखवा दिया है। हालांकि प्रशासन ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। 

हालांकि गुना में पुलिस द्वारा मनमानी भरा रवैया अपनाने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी गुना पुलिस विभिन्न चेकिंग प्वाइंट पर कभी युवक को डिप्स लगाने का फरमान सुना चुकी है तो कभी मजदूरी कर रहे युवक की मोटरसाइकिल की हवा भी निकाल चुकी है।