इंदौर में गुंडों का खौफ, पलायन को मजबूर टाउनशिप के रहवासी, घर के बाहर लगाए मेरा घर बिकाऊ है के पोस्टर

रहवासियों का कहना है कि वह इलाके में बदमाशों और नशे के कारोबार को लेकर अफसरों से बात करके थक गए हैं। पेट्रोलिंग तक नहीं होती, इसी कारण घर बेचकर जाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है।

Publish: Jun 28, 2023, 08:00 PM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बावजूद गुंडों का खौफ बढ़ता ही जा रहा है। स्थिति ये है कि राजेन्द्र नगर थानाक्षेत्र की टाउनशिप में गुंडों और नशा कारोबारियों के डर से पिछले ढाई साल में 25 परिवार  पलायन कर चुके हैं। वहीं, अन्य कई रहवासियों ने अपने फ्लैट के बाहर "यह मकान बिकाऊ है" के पोस्टर लगा दिए हैं।

मामला राजेन्द्र नगर के ट्रेजर टाउन में बनी EWS टाउनशिप का है। यहां रहने वाले करीब एक दर्जन से अधिक परिवारों ने अपने फ्लेट के बाहर "मेरा मकान बिकाऊ है" के पोस्टर लगा दिए हैं।  रहवासियों का कहना है कि वह इलाके में बदमाशों और नशे के कारोबार को लेकर अफसरों से बात करके थक गए हैं। पेट्रोलिंग तक नहीं होती, इसी कारण घर बेचकर जाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है।

रहवासियों के मुताबिक पिछले ढाई साल में यहां से लगभग 25 परिवार घर छोड़कर जा चुके हैं। गुंडागर्दी से तंग आकर रहवासी पिछले दिनों थाना प्रभारी सतीश पटेल से मिलने पहुंचे थे और इन्हें यहां बढ़ रहे अपराधों से अवगत कराया। बावजूद कोई असर नहीं दिखाई दिया। इसके बाद रहवासियों ने डीसीपी आदित्य मिश्रा से मुलाकात की। बावजूद पुलिस की गश्त शुरू नहीं हुई।

रहवासियों के मुताबिक ट्रेजर टाउन के पास बनी EWS में दिनभर नशाखोरी करते युवा घूमते रहते हैं। इससे इलाके में चोरी और महिला व बच्चियों के साथ छेड़छाड़ की घटना हो रही है। साथ ही छोटे बच्चे भी यहां नशा करते हैं। मामला तूल पकड़ने के बाद डीसीपी आदित्य मिश्रा ने कहा कि, शिकायत मिलने पर मैं खुद बीती रात 1 बजे मौके पर गया था। कुछ अपराधियों की जानकारी मिली है। कुछ पर पहले कार्रवाई कर चुके हैं जो वर्तमान में जेल में हैं।