रतलाम मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, जूनियर्स को कतार में खड़ा कर जड़े थप्पड़, वीडियो वायरल

मध्य प्रदेश में नहीं रुक रही रैगिंग की घटनाएं, इंदौर के बाद रतलाम से आया सनसनीखेज मामला, जूनियर्स को कतार में खड़ा कर जड़ते रहे थप्पड़, वार्डन आया तो दे मारी शराब की बोटल

Updated: Jul 30, 2022, 01:35 PM IST

रतलाम मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, जूनियर्स को कतार में खड़ा कर जड़े थप्पड़, वीडियो वायरल

रतलाम। मध्य प्रदेश के कॉलेजों में रैगिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। इंदौर मेडिकल कॉलेज के बाद अब रतलाम मेडिकल कॉलेज से सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां जूनियर्स को कतार में खड़ा कर सीनियर्स उन्हें थप्पड़ जड़ते रहे। बीच बचाव में जब वार्डन पहुंचा तो सीनियर छात्रों ने उसे भी शराब की बोटल दे मारी।

सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि छात्रों को कतार में खड़ा कर उन्हें थप्पड़ मारा जा रहा है। कॉलेज के डीन डॉ जितेंद्र गुप्ता ने बताया कि मामला बुधवार रात का है। वार्डन डॉ अनुराग जैन को सूचना मिली थी कि ब्वॉयज हॉस्टल में रैगिंग चल रही है। इसके बाद डॉ जैन राउंड पर निकले तभी कुछ स्टूडेंट्स ने शराब की खाली बोतलों से उन पर हमला कर दिया। गनीमत रही कि निशाना चुकने के कारण डॉ.जैन को कोई चोट नहीं लगी। 

इस घटना के बाद कॉलेज प्रबंधन में हड़कंप मच गया है। गुरुवार सुबह मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ.जितेंद्र गुप्ता ने पूरे मामले को अनुशासन कमेटी को सौंपकर तुरंत जांच करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही हॉस्टल के बैच 2020 के स्टूडेंटस से पूरे दिन पूछताछ भी की गई। कॉलेज द्वारा गठित एक कमेटी ने हॉस्टल का निरीक्षण भी किया। मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जितेन्द्र गुप्ता ने बताया कि आरोपी छात्रों को चिन्हित कर लिया गया है। एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक के बाद आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बताया जा रहा है कि बुधवार रात को हॉस्टल में कुछ सीनियर्स ने शराब पार्टी की थी, इसके बाद उन्होंने रैगिंग लेना शुरू किया। एंटी रैंगिंग कमेटी ने हॉस्टल से कई शराब की बोतल बरामद किए हैं। बता दें कि इसके पहले इंदौर मेडिकल कॉलेज से भी रैगिंग की खबर सामने आई थी। यहां छात्रों ने सीनियर्स पर अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के दबाव डालने का आरोप लगाया था।