राष्ट्रगान होता रहा, कुर्सी से चिपके रहे बीजेपी सांसद, दिग्विजय सिंह बोले- सांसद जी शर्म करो 

मध्य प्रदेश के राजगढ़ में बीजेपी सांसद रोडमल नागर ने किया राष्ट्रगान का अपमान, राष्ट्रगान की धुन के दौरान कुर्सी से चिपके रहे, कांग्रेस ने बताया राष्ट्रविरोधी, ट्विटर यूजर्स बोले- राष्ट्रवाद का सारा खेल कुर्सी का है

Updated: Oct 01, 2021, 11:00 PM IST

राष्ट्रगान होता रहा, कुर्सी से चिपके रहे बीजेपी सांसद, दिग्विजय सिंह बोले- सांसद जी शर्म करो 

राजगढ़। गांधी जयंती से एक दिन पहले मध्य प्रदेश के राजगढ़ में राष्ट्रगान के अपमान का मामला सामने आया है। राष्ट्रगान का अपमान करने वाले व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि स्थानीय बीजेपी सांसद रोडमल नागर हैं। दरअसल, एक कार्यक्रम में राष्ट्रगान बजता रहा लेकिन मजाल है कि उसके सम्मान में बीजेपी सांसद खड़े हो जाएं। वह कुर्सी से चिपके बैठे रहे। 

मामला राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़ के गांव गिलाखेड़ी का है। यहां एक कार्यक्रम में राज्यपाल मंगू भाई पटेल पहुंचे थे। स्थानीय सांसद होने के नाते रोडमल नागर भी मंच पर बैठे हुए थे। यहां टेंट के बाहर राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जा रहा था। इस दौरान जब राष्ट्रगान की धुन बजने लगी तो राज्यपाल समेत मंच पर मौजूद सभी लोग और नीचे बैठे ग्रामीण सम्मान में खड़े हो गए।

यह भी पढ़ें: दो रुपए किलो आलू बेचने को मजबूर किसान, कृषि मंत्री बोले- बेच क्यों रहे हो, चिप्स की फैक्ट्री खोल दो 

लेकिन बीजेपी सांसद रोडमल नागर ने खड़ा होना मुनासिब नहीं समझा और वे कुर्सी से चिपके रहे। जबकि उनके पैरों में कोई तकलीफ भी नहीं है। कार्यक्रम में ही वे खड़े होकर काफी देर तक भाषण भी देते रहे। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। प्रदेश के पूर्व सीएम व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा है कि नागर जी के इस कृत्य से हम शर्मिंदा हैं...मुझे दुख होता है कि मैं भी राजगढ़ का सांसद रहा हूं। 

मामले पर कांग्रेस प्रवक्ता स्वदेश शर्मा ने कहा है कि ये बीजेपी के लोग राष्ट्रविरोधी हैं। रोडमल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। राष्ट्रगान का अपमान बर्दाश्त के बाहर है। वायरल वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स भी बीजेपी सांसद को भला-बुरा बोल रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि कथित राष्ट्रवादी पार्टी के नेताओं के लिए राष्ट्रवाद का पूरा खेल कुर्सी के लिए ही है।