रीवा में महिला सरपंच के यहां लोकायुक्त का छापा, गांव में लग्जरी बंगले समेत 10 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का खुलासा

करोड़ों की आसामी निकली रीवा की सरपंच, आय से अधिक संपत्ति मामले में लोकायुक्त की कार्रवाई, एक एकड़ में बना बंगला समेत दो मकान, 2 क्रेशर प्लांट और 30 से ज्यादा वाहन मिले

Updated: Aug 31, 2021, 04:08 PM IST

रीवा में महिला सरपंच के यहां लोकायुक्त का छापा, गांव में लग्जरी बंगले समेत 10 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का खुलासा
Photo Courtesy: Bhaskar

रीवा। इन दिनों मध्यप्रदेश में काली कमाई के कुबेरों पर लोकायुक्त की कार्रवाई जारी है। लोकायुक्त पुलिस चुन-चुन कर भ्रष्टाचारियों पर शिकंजा कस रही है। एक बार फिर रीवा में आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिलने पर कार्रवाई की गई है। बैजनाथ गांव की महिला सरपंच सुधा जीवेंद्र सिंह के यहां लोकायुक्त पुलिस ने छापा मार कार्रवाई की है। मंगलवार सुबह सरपंच के 4 ठिकानों पर लोकायुक्त की टीमों ने दबिश दी। अब तक की कार्रवाई में आरोपी सरपंच के ठिकानों से 10 करोड़ से ज्यादा का खुलासा हुआ है। जिसमें दो आलीशान मार्डन मकानों समेत 2 क्रेशर भी शामिल हैं। एक मार्डन स्टाइल में बना बंगला बैजनाथ गांव में है, जो कि एक एकड़ जमीन में बना है।

और पढ़ें: रंगदारी के लिए पांच युवकों ने कब्रिस्तान के पास घेरकर पीटा, पिटाई का वीडियो खुद कर दिया वायरल

यहां महंगा इंटीरियर, फर्नीचर समेत स्वीमिंग पूल भी बनाया गया है। महिला सरपंच का दूसरा मकान गोड़हर इलाके के शारदापुरम् में है, वहां भी कार्रवाई की गई। सरपंच के नाम से आसपास के इलाकों में 2 क्रेशर हैं जहां से अच्छी खासी कमाई होती है। रीवा लोकायुक्त ने 25 सदस्यी टीम के साथ कार्रवाई को अंजाम दिया। लोकायुक्त घर से मिले कागजातों की जांच कर रही है। सरपंच के बैंक खातों की भी पड़ताल की जा रही है। आय से अधिक संपत्ति मामले में महिला सरपंच के पति भी शंका के घेरे में है।

और पढ़ें: काली कमाई के कुबेर, मप्र के अफसर के यहां मिला 80 लाख कैश, 1 किलो सोने की ईंट समेत 5 करोड़ से ज्यादा का खुलासा

यह पहला मौका नहीं है जब रीवा में लोकायुक्त ने कार्रवाई की है। इससे पहले उमरिया के सहायक भू-सर्वेक्षण अधिकारी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में लोकायुक्त ने छापा मारा था। तब आरोपी मुनेंद्र कुमार दुबे के रीवा स्थित छत्रपति नगर वाले घर से सोने की एक किलो की ईंट, बड़ी मात्रा में चांदी, 80 लाख रुपए नकद समेत 5 करोड़ की संपत्ति, और 23 लाख की FD मिली थी।