मुरैना शूटआउट के आरोपियों का शॉर्ट एनकाउंटर, मुख्य आरोपी अजीत के पैर में लगी गोली

मुरैना पुलिस ने लेपा गांव में हुए हत्याकांड के मुख्य आरोपी अजीत सिंह तोमर को उसके भाई भूपेंद्र समेत एक शॉर्ट एनकाउंटर में गिरफ्तार कर लिया है। इस मुठभेड़ में पुलिस की बंदूक से निकली गोली अजीत के पैर में जा लगी।

Updated: May 09, 2023, 11:13 AM IST

मुरैना। मध्य प्रदेश की मुरैना पुलिस ने लेपा गांव में हुए हत्याकांड के मुख्य आरोपी अजीत को उसके भाई भूपेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है। 6 लोगों की गोली मारकर हत्या मामले में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के समय पुलिस और उनके बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पुलिस को गोली चलानी पड़ी। पुलिस की बंदूक से निकली गोली अजीत के पैर में जा लगी। वहीं, 
भागने के दौरान गिर जाने के कारण भूपेंद्र के सिर में चोट आई है। दोनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

महुआ थाना प्रभारी ऋषिकेश शर्मा ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब 5 बजे अजीत सिंह तोमर और भूपेंद्र तोमर चंबल नदी के उसैथ घाट पर थे। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान पुलिस और आरोपियों का आमना-सामना हुआ और दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई। आरोपी अजीत और भूपेंद्र शॉर्ट एनकाउंटर में पकड़े गए। अजीत सिंह के पास से एक 315 बोर की राइफल, 2 खाली और 1 भरा हुआ कारतूस जब्त किया है।

यह भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह पर टिपण्णी मामले में बढ़ी सिंधिया की मुश्किलें, न्यायालय ने पुलिस से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

मुरैना एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि मुरैना गोलीकांड के मुख्य आरोपियों की लोकेशन महुआ थाना क्षेत्र के उसैथ घाट के आसपास है। ये वहां से नदी किनारे पड़ोसी राज्य में जाने की फिराक में थे। सूचना मिलते ही पुलिस का दल उन्हें पकड़ने गया। घेराबंदी कर उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने पुलिस पर फायर किया। जवाब में पुलिस ने भी फायर किया और उन्हें शॉर्ट एनकाउंटर में गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल, बीते 5 मई को लेपा गांव में पुरानी रंजिश के चलते 6 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।इस शूटआउट का एक वीडियो भी सामने आया था जिसमें एक युवक एक-एक करके लोगों को गोली मारता नजर आ रहा था। इस युवक की पहचान अजीत सिंह तोमर के रूप में हुई। पुलिस ने इस मामले में पहले 9 आरोपियों पर एफआईआर दर्ज की थी, हालांकि बाद में इस मामले में कुल 10 आरोपी बन गए थे 

हत्याकांड के आरोपी धीर सिंह, रज्जो देवी, पुष्पा और सोनू तोमर को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। मंगलवार को शॉर्ट एनकाउंटर में अजीत सिंह तोमर और भूपेंद्र सिंह तोमर भी पकड़े गए हैं। अभी श्यामू पुत्र धीर सिंह तोमर, मोनू पुत्र धीर सिंह तोमर, रामू पुत्र धीर सिंह तोमर और गौरव पुत्र सूरजभान सिंह तोमर फरार हैं। शुरुआत में पुलिस ने सभी आरोपियों पर 10-10 हजार रुपए का इनाम घोषित था। इसे सोमवार को ही बढ़ाकर 30 हजार रुपए किया गया है।