MP में गुजरात दुग्ध संघों की होगी सहभागिता, अहमदाबाद में दुग्ध उत्पादकों से मिले CM मोहन यादव

दुग्ध उत्पादकों के साथ बैठक में सांची एवं अमूल की संयुक्त सहभागिता की सम्भावनाओं पर विचार करने विस्तृत चर्चा की गई।

Updated: Jan 11, 2024, 11:11 AM IST

भोपाल/अहमदाबाद। मध्य प्रदेश में भी गुजरात राज्य के दुग्ध संघों की सहभागिता होगी। मुख्‍यमंत्री डॉ मोहन यादव ने गुजरात के अहमदाबाद में कल मध्य प्रदेश के दूध उत्पादकों से दूध की खरीद सुनिश्चित करने एवं डेयरी किसानों को दूध की सही कीमत दिलाने में मदद करने के लिए बैठक ली। बैठक में सांची एवं अमूल की संयुक्त सहभागिता की सम्भावनाओं पर विचार करने विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने दूध उत्पादकों के हित में एवं सहकारिता प्रणाली को सुदृढ़ करने के लिए संकलन, गुणवत्ता नियंत्रण, प्रसंस्करण, विपणन आदि के सम्बंध में मध्य प्रदेश एवं गुजरात के सहकारी दुग्ध महासंघों एवं दुग्ध संघों की संयुक्त सहभागिता का रोडमैप तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

बैठक में मध्य प्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी विभाग के मंत्री लखन पटेल, गुजरात के पंचमहल दुग्‍ध संघ के अध्यक्ष जेठाभाई भारवाड, मध्य प्रदेश के प्रमुख सचिव राघवेन्‍द्र सिंह, पशुपालन एवं डेयरी विभाग के प्रमुख सचिव गुलशन बामरा, एमपी औद्योगिक विकास निगम के एमडी डॉ. नवनीत मोहन कोठारी, गुजरात कोऑपरेटिव मिल्‍क मार्केटिंग फेडरेशन (अमूल) के प्रबंध संचालक जयेन मेहता, एमपी स्‍टेट कोऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन (सांची) के प्रबंध संचालक डॉ. सतीश कुमार तथा पंचमहल दुग्‍ध संघ के प्रबंध संचालक मितेश मेहता उपस्थित रहे।