ओह माय गॉड 2 की शूटिंग को लेकर बवाल, कम किराया वसूलने पर महाकाल मंदिर प्रबंधन सवालों के घेरे में

अक्षय कुमार की करोड़ों के बजट वाली फिल्म की शूटिंग के लिए महाकाल मंदिर को मिलेगा 51 हजार किराया, संत समाज ने प्रशासन से पूछा फिल्मवालों पर इतनी मेहरबानी क्यों, क्या यजमानों और पुरोहितों को भी इसी रेट पर मिलेगा मंदिर

Updated: Oct 25, 2021, 08:49 PM IST

ओह माय गॉड 2 की शूटिंग को लेकर बवाल, कम किराया वसूलने पर महाकाल मंदिर प्रबंधन सवालों के घेरे में
Photo Courtesy: twitter

उज्जैन। अक्षय कुमार की फिल्म ओह माय गॉड 2 की शूटिंग उज्जैन में जारी है। फिल्म के लिए महाकाल मंदिर परिसर में सेट लगाया गया है। इस करोड़ों रुपए के बजट वाली फिल्म की शूटिंग महाकाल मंदिर में 10 दिन चलेगी, लेकिन आपको इस दौरान मिलने वाला किराया सुनकर हैरानी होगी। प्रशासन ने महाकाल मंदिर में 10 दिनों तक शूटिंग के केवल 51 हजार किराया लिया है। अब इस किराए को लेकर रार छिड़ गई है।

संत समाज ने बाबा महाकाल मंदिर के व्यवसायीकरण का विरोध किया है। उनका कहना है कि मंदिर के पुरोहितों, संतों और उनके यजमानों के लिए भी क्या प्रशासन इतने सस्ते में महाकाल परिसर किराए पर दे देगा। संतों का आरोप है कि इस किराए में प्रटोकाल की ऱाशि नहीं जोड़ी गई है।  

 संतों ने विरोध करते हुए कहा है कि फिल्म का बजट करोड़ों रुपए है। उस लिहाज से मंदिर को मिलने वाली राशि काफी कम है। वहीं फिल्म प्रोडक्शन से प्रोटोकॉल के रुपए भी नहीं लिए जा रहे हैं। कई प्रमुख संत अखाड़ों ने महाकाल मंदिर समिति के सामने आपत्ति जताते हुए विरोध दर्ज करवाया है।

  अखाड़ा परिषद के पदाधिकारियों का कहना है कि महाकाल मंदिर करोड़ों लोगों की आस्था के केंद्र है। लोगों की धार्मिक भावनाएं मंदिर से जुड़ी है। इस पवित्र मंदिर और द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकाल मंदिर का व्यवसायीकरण नहीं कतई नहीं होना चाहिए। दरअसल फिल्म की शूटिंग 23 अक्टूबर से जारी है। फिल्म की शूट के लिए बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय और पंकज त्रिपाठी पहुंचे हैं। फिल्म में यामी गौतम भी खास किरदार निभाती नजर आएंगी। फिल्म के पहले दिन की शूटिंग के दौरान जैसे ही अक्षय कुमार मंदिर पहुंचे वैसे ही बेकाबू भीड़ ने वहां पर जमावड़ा लगा दिया था। कोरोना प्रोटोकॉल्स की धज्जियां उड़ी थी। 

 

अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया पर फिल्म से जुड़ी कई तस्वीरें शेयर की थी। वे पंकज त्रिपाठी के साथ नजर आए। इस फिल्म में राम के रोल में रामायण के राम याने अरुण गोविल भी नजर आने वाले हैं।