MP में बदला मौसम का मिजाज, भोपाल में घना कोहरा, बारिश से होगी प्रदेश में नए साल की शुरुआत

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में नए साल की शुरुआत बादल और बारिश से होगी। 31 दिसंबर और 1 जनवरी को प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश होने का अनुमान है।

Updated: Dec 25, 2023, 02:04 PM IST

भोपाल। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के असर से मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। बादल छाए रहने की वजह से ठंड में मामूली कमी आई है और लोगों को ठिठुरन से थोड़ी राहत मिली है। हालांकि, प्रदेश में सोमवार सुबह कोहरा छाया रहा।

राजधानी भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन और दूसरे शहरों में सुबह 8 बजे तक घना कोहरा छाया रहा। 9 बजे के बाद कोहरा छंटना शुरू हुआ, लेकिन धुंध बरकरार है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में नए साल की शुरुआत बादल और बारिश से होगी। 

कोहरे के कारण कई ट्रेनें भी लेट हैं। निजामुद्दीन (दिल्ली) से रानी कमलापति आने वाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस (भोपाल एक्सप्रेस) सोमवार को सात घंटे लेट पहुंची।

सीनियर वैज्ञानिक डॉ. वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस की एक्टिविटी की वजह से ऐसा होगा। 29 से 30 दिसंबर के आसपास वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है। इसके काफी स्ट्रॉन्ग होने का अनुमान है। 31 दिसंबर और 1 जनवरी को प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग का कहना है कि इस हफ्ते तापमान में गिरावट होगी और कड़ाके की ठंड देखने को मिलेगी।इस हफ्ते कोहरा भी बढ़ता हुआ देखने को मिलेगा, वहीं वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के असर से आने वाले दिनों में बारिश होने का अनुमान है।