जन की बात कब सुनेंगे प्रधानमंत्री, कांग्रेस नेता अरुण यादव ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

देश की जनता के लिये प्रधानमंत्री मोदी के 'मन की बात' बोझिल और उबाऊ है। लोग प्रधानमंत्री के मन की बात सुनना नहीं चाहते: छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम

Updated: Apr 30, 2023, 03:51 PM IST

भोपाल/रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 100वें एपिसोड का आज प्रसारण किया गया। बीजेपी जहां इस एपिसोड को प्रचारित करने में जुटी हुई है, वहीं कांग्रेस ने कार्यक्रम को लेकर पीएम मोदी पर चौतरफा हमला शुरू कर दिए हैं। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने पूछा कि पीएम मोदी जन की बात कब करेंगे। वहीं, छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि लोग प्रधानमंत्री के मन की बात सुनना नहीं चाहते।

मध्य प्रदेश कांग्रेस के सीनियर नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने ट्वीट किया, "मोदी जी बस अपने "मन की बात" करते हैं। किसानों को उनकी उपज का दाम नहीं, युवाओं को रोजगार नहीं, महिलाओं को सुरक्षा नहीं, पिछड़ा वर्ग की जाती जनगणना नहीं, मज़दूर को काम नहीं, व्यापारियों धंधा नहीं। मोदी जी "जन की बात" कब सुनेंगे?"

वहीं छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा, "देश की जनता के लिये प्रधानमंत्री मोदी के 'मन की बात' बोझिल और उबाऊ है। लोग प्रधानमंत्री के मन की बात सुनना नहीं चाहते। मन की बात सुनाने के लिये बीजेपी को पंडाल लगाने पड़ रहे हैं। उसके लिए अभियान चला रही है। जगह-जगह लोगों को एकत्रित करने जा रही है। इसका मतलब है कि प्रधानमंत्री के मन की बात को देश के लोग सुनना नहीं चाहते।"

यह भी पढ़ें: यह कार्यक्रम नहीं, मेरे लिए आस्था-पूजा और व्रत है, मन की बात के 100वें एपिसोड में बोले पीएम मोदी

मरकाम ने आगे कहा, "जनता जानना चाहती है कि आपने जो वादे किये थे... 100 दिन में महंगाई कम करेंगे, उसके बारे में कभी मन की बात क्यों नहीं की? हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा था। नौ साल में लगभग 18 करोड़ युवाओं को रोजगार मिलना था। आबादी के अनुसार छत्तीसगढ़ के 37 लाख युवाओं को रोजगार मिलना था। अपने मन की बात में इसके बारे में कुछ नहीं कहते। 2022 तक किसानों की आय दुगुनी करने की बात की थी 2023 के 4 महीने पूरे हो गये किसानों की आय के बारे प्रधानमंत्री कुछ नहीं कहते, जनता अपने मन की बात उनके मुंह से सुनना चाहती है।"