मंदसौर किसान हत्याकांड की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक क्यों नहीं की, कमलनाथ ने दागे शिवराज सरकार पर सवाल

शिवराज जी, पूरा प्रदेश जानता है कि आप और भारतीय जनता पार्टी की सोच किसान विरोधी है। मंदसौर में किसानों पर गोली चलाने से लेकर आज तक आप किसान विरोध का कोई मौका नहीं छोड़ते: कमलनाथ

Updated: Jun 07, 2023, 03:49 PM IST

भोपाल। विधानसभा चुनाव मंदसौर किसान हत्याकांड एक बार फिर सियासी सुर्ख़ियों में हैं। किसान हत्याकांड की छठवीं बरसी पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मंगलवार को पुलिस की गोलियों से शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि दी। इसपर सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस "मौतों पर राजनीतिक रोटियां" सेंक रही है। अब पीसीसी चीफ ने शिवराज सरकार पर सवाल दागते हुए कहा कि मंदसौर किसान हत्याकांड की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक क्यों नहीं की?

कमलनाथ ने ट्वीट किया, "शिवराज जी, पूरा प्रदेश जानता है कि आप और भारतीय जनता पार्टी की सोच किसान विरोधी है। मंदसौर में किसानों पर गोली चलाने से लेकर आज तक आप किसान विरोध का कोई मौका नहीं छोड़ते। मैं आपसे स्पष्ट पूछना चाहता हूं कि अगर मंदसौर में किसानों की हत्या आपकी सरकार के इशारे पर नहीं की गई तो फिर आज तक मंदसौर किसान हत्याकांड की जांच रिपोर्ट आपने सार्वजनिक क्यों नहीं की?"

कमलनाथ ने आगे लिखा, "मंदसौर और पूरे प्रदेश के किसानों के खिलाफ आप हमेशा काम क्यों करते हैं?
आप मुझसे पूछते है कि मैं किसानों के बीच गया या नहीं गया? मध्य प्रदेश का किसान आपसे पूछता है कि आप ओलावृष्टि में क्यों नहीं आए? आपने समय पर खाद और बीज क्यों उपलब्ध नहीं कराया? कांग्रेस सरकार ने जो किसान कर्ज माफी की थी उसे आपने क्यों बंद कर दिया?"

कमलनाथ सीएम चौहान को निशाने पर लेते हुए लिखते हैं, "एक बात याद रखिए कांग्रेस सर्व समाज और किसानों की पार्टी है। हम किसानों की सेवा के लिए राजनीति करते हैं और हमेशा करते रहेंगे। भाजपा की तरह झूठे नारियल फोड़ना, गाल बजाना और झूठ की मशीन को डबल स्पीड पर चलाना हमारा काम नहीं है।"

यह भी पढ़ें: चुनाव पूर्व कांग्रेस को मिला बजरंग सेना का साथ, कमलनाथ की मौजूदगी में बजरंग सेना का कांग्रेस में विलय

दरअसल, मंगलवार को किसान हत्याकांड की छठवीं बरसी पर पीसीसी चीफ कमलनाथ मंदसौर पहुंचे थे। यहां उन्होंने शिवराज सरकार के दौरान पुलिस की गोलियों से शहिद हुए किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। कांग्रेस के श्रद्धांजलि कार्यक्रम पर निशाना साधते हुए सीएम चौहान ने कहा कि, "जब चुनाव आता है, तभी उन्हें मंदसौर याद आता है। इतने साल क्यों नहीं गए? पहले मुझे तो बता दें। मौतों पर राजनीतिक रोटियां सेंकना, ये कांग्रेस का ही शगल रहा है। चुनाव आए तो चल दो, अब तक क्यों नहीं गए पिपलिया?"