पत्नी को कुत्ते ने काटा, पति ने कुत्ते को लाइसेंसी बंदूक से मारी गोली, गिरफ्तार

द्वारिकापुरी थाने में मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इंदौर के नरेंद्र विश्वैया की पत्नी को कुत्ते ने काट लिया था जिसके बाद उसने आवेश में आकर कुत्ते को गोली मारकर हत्या कर दी।

Updated: Jun 04, 2021, 10:19 AM IST

पत्नी को कुत्ते ने काटा, पति ने कुत्ते को लाइसेंसी बंदूक से मारी गोली, गिरफ्तार
Photo courtesy: bhaskar

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में आरटीओ के बाबू को एक  पालतू कुत्ते को लायसेंसी बंदूक से गोली मारकर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
मामला इंदौर के द्वारिकापुरी थाने का बताया जा रहा है। द्वारिकापुरी टीआई ने बताया कि नरेंद्र विश्वैया आरटीओ में बाबू के पद पर तैनात हैं। उनकी पत्नी को पड़ोसी के पालतू कुत्ते ने काट लिया था जिसके बाद उसने आवेश में आकर कुत्ते को गोली मार दी और उसकी मौत हो गई। इस मामले पर द्वारकापुरी पुलिस थाने के उप निरीक्षक मनीष माहोर ने मामला दर्ज कर 53 वर्षीय नरेंद्र विश्वैया को भारतीय दंड संहिता धारा 429 गिरफ्तार किया है। इसमें जानवर को मारना या अपंग करना आदि शामिल है।

मनीष के मुताबिक, इंदौर के सुदामा नगर निवासी आरोपी नरेंद्र विश्वैया इस बात से नाराज था कि कुत्ते ने उसकी पत्नी को कथित तौर पर काट लिया और उसने गुस्से में आकर अपनी लाइसेंसी राइफल से कुत्ते को गोली मार दी। उन्होंने कहा कि गोली कुत्ते के गले में लगी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।


पुलिस अधिकारी ने कहा कि विश्वैया की लाइसेंसी राइफल जब्त कर ली गई है और कुत्ते के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। वहीं, गिरफ्तार आरोपी ने दावा किया कि कुत्ते ने इलाके में अन्य लोगों को भी काटकर घायल कर चुका है। कुत्ता पागल हो गया था। इस पर पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की विस्तृत जांच की जा रही है और यदि आरोपी के दावे सही पाए जाते हैं तो पालतू कुत्ते के मालिक के खिलाफ भी उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, शिकायतकर्ता डॉ. विदित पाठक ने द्वारिकापुरी पुलिस को बताया कि बुधवार देर रात करीब सवा 12 बजे घर के सामने रहने वाले नरेंद्र विश्वइया निवासी सुदामा नगर ने कुत्ते को गाेली मारी। उन्होंने बताया कि नरेंद्र की पत्नी शाम को काम निपटाकर घर लौटी थीं। बारिश होने से वह दौड़कर घर की ओर जा रही थीं। उन्हें दौड़कर जाता देख कुत्ता भी पीछे दौड़ा और उन्हें काट लिया। इसी बात को लेकर पहले नरेंद्र ने बाहर आकर बहस की। इसके बाद देर रात राइफल लेकर आया। मेरे सामने उसे गोली मार दी। गोली लगते ही गर्दन से खून निकलने लगा। कुछ देर तड़पने के बाद कुत्ते ने दम तोड़ दिया।