भोपाल के अवधपुरी में महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

महिला ने बुधवार शाम घर में फांसी लगा ली। परिजनों उसे फंदे से उतार कर इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Updated: Apr 11, 2024, 08:28 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अवधपुरी इलाके में एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि महिला ने बुधवार शाम घर में फांसी लगा ली। परिजनों की नजर पड़ी तो उसे फंदे से उतार कर इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने चेक करने के बाद मृत घोषित कर दिया। 

पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दी है। वहीं महिला के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिलने की वजह से आत्महत्या का कोई कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। बताया जा रहा है कि महिला ने जब फांसी लगाई तब वह घर में अकेली थी।

पुलिस के मुताबिक 49 वर्षीय जया साहू वर्धमान ग्रीन वैली एक्सटेंशन में रहती थी और गृहणी थी व प्राइवेट नौकरी भी करती थी। बुधवार की शाम को जया ने घर में फांसी लगा ली। परिजन की नजर पड़ी तो उसे फंदे से उतारकर निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां जयप्रकाश अस्पताल जाने की सलाह दी गई। 

परिजन उन्हें जयप्रकाश अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने चैक करने के बाद जया को मृत घोषित कर दिया। फांसी लगाने के कारणों का फिलहाल कोई कारण सामने नहीं आया है। प्रारंभिक पूछताछ में आसपास के लोगों ने बताया कि पिछले कुछ समय से महिला मानसिक रूप से बीमार चल रही थी।