ओडिशा में एक और रेल हादसा, बारगढ़ में पटरी से उतरी मालगाड़ी की 5 बोगियां

बालासोर के बाद ओडिशा में एक और ट्रेन हादसा हुआ है। बारगढ़ जिले के मेंधापल्‍ली के पास मालगाड़ी की पांच बोगियां बेपटरी हो गईं। हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है।

Updated: Jun 05, 2023, 01:04 PM IST

बारगढ़। बालासोर जिले में हुए भीषण रेल हादसे के तीन दिन बाद ही ओडिशा में एक और रेल हादसे की खबर सामने आई है। ओडिशा के बारगढ़ में एक मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। सोमवार को मालगाड़ी की 5 बोगियां पटरी से उतर गईं। गनीमत रही कि हादसे में जनहानि नहीं हुई है।

अधिकारियों ने बताया कि चूना पत्थर ले जा रही एक मालगाड़ी की पांच बोगियां उस वक्त पटरी से उतर गईं, जब वह डूंगरी से बरगढ़ जा रही थी। हालांकि, रेलवे ने इस हादसे से पल्ला झाड़ लिया है। ईस्ट कोस्ट रेलवे ने अपने बयान में कहा कि बारगढ़ जिले के मेंधापाली के पास एक निजी सीमेंट फैक्ट्री द्वारा संचालित मालगाड़ी के कुछ डिब्बे फैक्ट्री परिसर के अंदर पटरी से उतर गए। इस मामले में रेलवे की कोई भूमिका नहीं है।

यह भी पढ़ें: रियर व्यू मिरर में देखकर देश की गाड़ी चला रहे हैं पीएम मोदी, न्यूयॉर्क में राहुल गांधी ने प्रवासी भारतीयों को किया संबोधित

रेलवे का कहना है कि यह मालगाड़ी पूरी तरह से एक निजी सीमेंट कंपनी की नैरो गेज साइडिंग है। कंपनी द्वारा रोलिंग स्टॉक, इंजन, वैगन, ट्रेन ट्रैक (नैरो गेज) सहित सभी बुनियादी ढांचे का रखरखाव किया जा रहा है।बहरहाल, घटना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि ओडिशा के बालासोर जिले में तीन दिन पहले कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने तथा फिर एक मालगाड़ी से टकराने से हुए भीषण हादसे में कम से कम 288 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1,175 जख्मी हैं। घायलों का उपचार सोरो, बालासोर, भद्रक और कटक के विभिन्न अस्पतालों में हो रहा है। इस घटना को बाद रेलवे सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं।