जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना का जवान रहस्मय ढंग से लापता, अपहरण का अंदेशा

अधिकारियों के अनुसार, लापता सैनिक का पता लगाने के लिए सुरक्षा बलों ने बड़े पैमाने पर तलाश अभियान शुरू किया है।

Updated: Jul 30, 2023, 01:34 PM IST

जम्मू कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम से एक आर्मी जवान रहस्मय ढंग से लापता हो गया है। वह ईद के त्योहार पर छुट्टी लेकर घर आया हुआ था। शाम के समय सेना का जवान घर से कुछ सामान खरीदने निकला था, इसके बाद से ही वह लापता है। सेना ने इलाके में बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। आर्मी के जवान का नाम जावेद अहमद वानी है। वह कुलगाम के अश्थल का रहने वाला है। इस समय उसकी पोस्टिंग लेह (लद्दाख) में थी। वह छुट्टी लेकर घर आया हुआ है।

जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम करीब 6.30 बजे जवान अपनी आल्टो कार में कुछ समान खरीदने के लिये बाजार गया था, बाद में जब रात 9 बजे तक वह घर नहीं लौटा, तो घरवालों ने खोजबीन शुरू की। बाजार के पास ही उसकी ऑल्टो कार मिल गई और उसमें खून के निशान मिले हैं। जवान की तलाश में पुलिस ने मामला दर्ज कर कुछ संदिग्ध को पूछताछ के लिये पकड़ा भी है। जवान के पिता ने भी कुछ लोगों पर शक जताया है।

पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। उधर राष्ट्रीय राइफल्स भी आसपास के गांवों में जवान के लिये तलाशी अभियान चलाया हुआ है, ताकि जवान का कुछ पता लग सके। कुछ लोगों ने दावा किया कि उन्होंने कुछ युवाओं को जावेद को किडनैप करते हुए देखा है। सेना ने पुलिस के साथ मिलकर जवान की तलाश शुरू कर दी है। पूरे इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।