अशोक द ग्रेट, अकबर द ग्रेट, मोदी द इनऑगुरेट, जयराम रमेश ने ली पीएम मोदी की चुटकी

यह एक व्यक्ति का अहंकार और आत्म-प्रचार है जिसने पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति को 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करने से वंचित कर दिया: जयराम रमेश

Updated: May 25, 2023, 12:37 PM IST

नई दिल्ली। संसद भवन उद्घाटन मामले पर कांग्रेस लगातार हमलावर है। गुरुवार को कांग्रेस ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। कांग्रेस ने कहा कि यह आत्म-प्रचार के लिए एक व्यक्ति का अहंकार है जिसने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को नए संसद भवन का उद्घाटन करने के अपने संवैधानिक विशेषाधिकार से वंचित कर दिया।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा, "कल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रांची में झारखंड हाई कोर्ट न्यायिक परिसर का उद्घाटन किया। यह एक व्यक्ति का अहंकार और आत्म-प्रचार है जिसने पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति को 28 मई को नई दिल्ली में नए संसद भवन का उद्घाटन करने से वंचित कर दिया। अशोक द ग्रेट, अकबर द ग्रेट, मोदी द इनऑगुरेट।"

बता दें कि कांग्रेस समेत 19 विपक्षी पार्टियों के संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करने की घोषणा की है। एक साझा बयान में विपक्षी दलों ने कहा, “नए संसद भवन के उद्घाटन के अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी को पूरी तरह से दरकिनार करना न केवल महामहिम का अपमान है बल्कि लोकतंत्र पर सीधा हमला भी है। जब लोकतंत्र की आत्मा को ही संसद से निष्कासित कर दिया गया है, तो हमें नई इमारत में कोई मूल्य नहीं दिखता। हम नए संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करने के अपने सामूहिक निर्णय की घोषणा करते हैं।"