राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री बने भजनलाल, दीया कुमारी और डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

राज्यपाल कलराज मिश्र ने भजनलाल शर्मा, दीया कुमारी और डॉ. प्रेमचंद बैरवा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान पीएम मोदी भी मौजूद रहे।

Updated: Dec 15, 2023, 02:15 PM IST

जयपुर। भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार को राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। वहीं, दीया कुमारी और डॉ. प्रेमचंद बैरवा डिप्टी सीएम बने।जयपुर के अल्बर्ट हॉल में इस शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेता जयपुर में मौजूद रहे।

राज्यपाल कलराज मिश्र ने भजनलाल शर्मा, दीया कुमारी और डॉ. प्रेमचंद बैरवा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी मौजूद रहीं। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, वसुंधरा राजे और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत मंच पर देर तक हंसी-मजाक करते भी दिखे।

भजनलाल शर्मा का जन्मदिन भी है। उनके परिवार ने अपने अस्थायी ठिकाने चंबल पावर हाउस के गेस्ट हाउस में बर्थ डे सेलिब्रेट भी किया। पहले उन्होंने गोविंद देवजी मंदिर में दर्शन किए, इसके बाद उन्होंने अपने माता-पिता के चरण धोकर उनका आशीर्वाद भी लिया।

भजनलाल शर्मा इस बार चुनाव जीतकर पहली बार विधायक बने हैं। ऐसे में उनपर भरोसा जताकर भाजपा ने भविष्य की राजनीति के लिए बड़ा रिस्क लिया है। बीते मंगलवार को जयपुर में हुई विधायक दल की बैठक भजनलाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया था। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से भजनलाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव रखावाया गया था। भजनलाल शर्मा सांगानेर से विधायक हैं।