गुजरात के भरूच में बड़ा हादसा, कोविड-19 केयर सेंटर में आग लगने से 12 लोगों की मौत

गुजरात के भरूच जिले के पटेल वेलफेयर अस्पताल में बने कोविड केयर सेंटर में भीषण आग लग गई। आग में झुलसने के कारण एक दर्जन लोगों की मौत हो गई।

Updated: May 01, 2021, 08:40 AM IST

गुजरात के भरूच में बड़ा हादसा, कोविड-19 केयर सेंटर में आग लगने से 12 लोगों की मौत
Photo courtesy: ABP

गुजरात। गुजरात के भरूच जिले के पटेल वेलफेयर कोविड केयर सेंटर अस्पताल  में बड़ा हादसा हुआ है। यहां बीती रात आग लगने से 12 लोगों की मौत हो गई। हादसा रात करीब 12.30 बताया जा रहा है, जहां कोरोना मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर बनाया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भरूच पुलिस ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि  भरुच में रात करीब 12:30 बजे पटेल वेलफेयर अस्पताल के डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर में आग लगने की घटना में 12 लोगों की मौत हो गई। आग लगने के तुरंत बाद यहां भर्ती मरीजों को नजदीकी अस्पताल में शिफ्ट किया गया। आग इतनी भयानक थी कि इसकी चपेट में कई लोग आ गए।

हादसे का शिकार हुए कई मरीजों की हालत गंभीर बताई जा रही है। माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। कोविड सेंटर में आग किस वजह से लगी, यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है. हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी

 वहीं भरूच के एसपी राजेंद्र सिंह चुडासमा ने बताया कि आईसीयू में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी, हालांकि बाद में इसपर काबू पा लिया गया। दमकल कर्मियों ने आग को काबू पाने में कड़ी मशक्कत की तब जाकर आग पर काबू पाया गया। हादसे में बड़ी जन माल की हानि हुई है।