बिहार में कहर बनकर आई आंधी-तूफान, बिजली गिरने से 33 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

बिहार में गुरुवार को अचानक आए आंधी-तूफान के चलके प्रदेश को काफी नुकसान हुआ है, अब तक मिली जानकारी के मुताबिक 16 जिलों में 33 लोगों की मौत आकाशीय बिजली गिरने के चलते हुई है। इस घटना पर सीएम नीतीश कुमार ने 4-4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की

Updated: May 21, 2022, 09:17 AM IST

बिहार में कहर बनकर आई आंधी-तूफान, बिजली गिरने से 33 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

पटना। बिहार में भीषण गर्मी के बीच गुरुवार को आई बारिश और आंधी -तूफान के चलते काफी नुकसान हुआ है। कुछ घंटो की बारिश, आंधी और आकाशीय बिजली के कारण प्रदेश के 16 जिलों में अब तक 33 लोगों की मौत हो गई है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आर्थिक मदद के तौर पर मृतक के परिवार वालों को 4-4 लाख की सहायता राशि देने का ऐलान किया है वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस घटना पर दुख जताते हुए मदद का भरोसा दिया।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'बिहार के कई जिलों में आंधी एवं बिजली गिरने की घटनाओं में कई लोगों की मृत्यु से अत्यंत दुख हुआ है। ईश्वर शोक-संतप्त परिवारों को इस अपार दुख को सहने की शक्ति दे। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव कार्य में तत्परता से जुटा है।'

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस प्राकृतिक घटना पर दुख जताते हुए आर्थिक सहायता के तौर पर मारे गए लोगों के परिवारजनों को 4-4 लाख रूपये देने का एलान किया है। नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा कि राज्य के 16 जिलों में आंधी एवं वज्रपात से 33 लोगों की मृत्यु दुःखद। मृतकों के आश्रितों को तत्काल 4-4 लाख रु० अनुग्रह अनुदान देने तथा आंधी एवं वज्रपात से हुई गृह क्षति एवं फसल क्षति का आकलन कर प्रभावित परिवारों को जल्द से जल्द सहायता राशि उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया गया।

सीएम नीतीश ने आगे कहा कि लोगों से अपील है कि खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घर में रहें और सुरक्षित रहें। बिहार के भागलपुर इलाका आंधी-तूफान से सबसे ज्यादा प्रभावित माना जा रहा है। यहां आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई। मुजफ्फरपुर में 6 लोगों की इसके चलते मौत हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक 23 मई तक राज्य में बारिश और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।