Ram Temple: अयोध्या जा कर भी भूमिपूजन से दूर रहेंगी उमा भारती

Ram Mandir bhoomi Pujan: उमा भारती ने रामजन्मभूमि न्यास तीर्थ ट्रस्ट से कहा अतिथियों की सूची से उनका नाम हटाएँ

Updated: Aug 03, 2020 06:40 PM IST

Ram Temple:  अयोध्या जा कर भी भूमिपूजन से दूर रहेंगी उमा भारती
Photo courtesy : patrika

भोपाल। बीजेपी नेता व प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम से दूर रहेंगी। एक के बाद एक बीजेपी नेताओं के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उमा भारती ने राम मंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम से दूरी बनाने का निर्णय लिया है। हालांकि उमा भारती भूमिपूजन के लिए अयोध्या जाएंगी।

उमा भारती ने बताया है कि वे आज अयोध्या के लिए निकल रही हैं। कल शाम तक अयोध्या पहुंच जाएंगी।  अतिथियों की रवानगी के बाद ही वे राम लला के दर्शन करेंगी। उमा भारती ने बताया कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए काफी चिंतित हैं। उमा भारती ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि 'मैं भोपाल से आज रवाना होऊंगी। कल शाम अयोध्या पहुँचने तक मेरी किसी संक्रमित व्यक्ति से मुलाकात हो सकती हैं ऐसी स्थिति में जहाँ नरेंद्र मोदी और सेकडो लोग उपस्थित हों, मै उस स्थान से दूरी रखूँगी । तथा नरेंद्र मोदी और सभी समूह के चले जाने के बाद ही मै रामलला के दर्शन करने पहुँचूँगी।'

अयोध्या पहुंचने से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने रामजन्मभूमि न्यास तीर्थ ट्रस्ट और प्रधानमंत्री को भूमिपूजन में शामिल होने वाले अतिथियों की सूची से उनके नाम को अलग करने के लिए कह दिया है। उमा भारती ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि 'यह सूचना मैंने अयोध्या में रामजन्मभूमिन्यास के वरिष्ठ अधिकारी और प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दी है कि माननीय नरेंद्र मोदी  के शिलान्यास कार्यक्रम के समय उपस्थित समूह के सूची में से मेरा नाम अलग कर दे।

5 अगस्त को अयोध्या में होने वाले भूमिपूजन में आमंत्रित अतिथियों में से एक नाम उमा भारती का भी है। उमा भारती ने पहले खुद इस बात की घोषणा करते हुए बताया था कि अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन में शिरकत करेंगी। लेकिन कल यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व राज्य सरकार के एक अन्य मंत्री के साथ साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। ऐसे में उमा भारती ने कोरोना के ख़तरे को देखते हुए अपना इरादा बदल लिया है।