चरणजीत सिंह ने ली सीएम पद की शपथ, कैप्टन ने शपथ ग्रहण समारोह से बनाई दूरी

चरणजीत सिंह चन्नी के अलावा सुखजिंदर रंधावा और ओमप्रकाश सोनी ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है, राहुल गांधी शपथ ग्रहण के दौरान रहे मौजूद

Updated: Sep 20, 2021, 12:13 PM IST

चरणजीत सिंह ने ली सीएम पद की शपथ, कैप्टन ने शपथ ग्रहण समारोह से बनाई दूरी
Photo Courtesy: ANI

नई दिल्ली। चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के तेरहवें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। राजभवन में पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने चन्नी को शपथ दिलाई। चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के इतिहास में पहले दलित मुख्यमंत्री हैं। चरणजीत सिंह को सीएम बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। 

चरणजीत सिंह के अलावा सुखजिंदर सिंह रंधावा ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है। जबकि ओमप्रकाश सोनी को भी डिप्टी सीएम बनाया गया है। शपथ ग्रहण में शिरकत करने के लिए खुद कांग्रेस नेता राहुल गांधी चंडीगढ़ पहुंचे थे। 

हालांकि सबसे ज्यादा चर्चा कैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर है। शपथ ग्रहण से पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि कैप्टन अमरिंदर सिंह शपथ ग्रहण में शिरकत कर सकते हैं। लेकिन उन्होंने शपथ ग्रहण से दूरी बना ली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शपथ ग्रहण के बाद खुद नए सीएम चन्नी पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिलने के लिए जा सकते हैं। वहीं सबकी नजरें इस बात पर टिकी हुई हैं कि दिल्ली वापसी से पहले राहुल गांधी और कैप्टन अमरिंदर सिंह की मुलाकात होती है या नहीं? 

चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाया जाना कांग्रेस का एक बड़ा दांव माना जा रहा है। चन्नी से पहले सीएम बनने की रेस में सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम सबसे आगे चल रहा था। लेकिन अचानक रविवार को पंजाब की सियासत में नाटकीय मोड़ आया और तमाम दावे धरे के धरे रह गए। कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे चरणजीत सिंह चन्नी की ताजपोशी करने का फैसला कर लिया।