वडोदरा में गणेश प्रतिमा जुलूस के दौरान पथराव के बाद सांप्रदायिक तनाव, पुलिस ने 13 लोगों के किया गिरफ्तार

गुजरात के वडोदरा में गणेश जुलूस के दौरान दो समुदायों के लोग आपस में भिड़ गए, इसके बाद दोनों ओर से पत्थरबाजी शुरू हो गई, पुलिस ने इस मामले में 13 लोगों को हिरासत में लिया है

Updated: Aug 30, 2022, 12:41 PM IST

वडोदरा में गणेश प्रतिमा जुलूस के दौरान पथराव के बाद सांप्रदायिक तनाव, पुलिस ने 13 लोगों के किया गिरफ्तार

वडोदरा। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले गुजरात में सांप्रदायिक तनाव की घटनाएं बढ़ने लगी है। सोमवार देर रात वडोदरा में गणेश जुलूस के दौरान दो समुदायों के लोग आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी हुई। घटना से इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बन गई। पुलिस ने इस मामले में दोनों पक्षों से करीब 13 लोगों को हिरासत में लिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक गणेश प्रतिमा का जुलूस सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील मांडवी इलाके में पानीगेट दरवाजे से करीब 11.15 बजे गुजर रहा था। तभी किसी मुद्दे पर दो समुदायों के लोगों के बीच बहस शुरू हो गई। मामला इतना बढ़ गया कि दोनों समुदाय के सदस्यों ने एक-दूसरे पर पथराव कर दिया। इस दौरान एक मस्जिद के मुख्य द्वार का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत रही की इस दौरान किसी व्यक्ति को चोटें नहीं आई।

यह भी पढ़ें: गौतम अडानी बने दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स, पहली बार टॉप-3 की लिस्ट में कोई एशियाई

घटना के बाद तनाव को देखते हुए इलाके में पुलिस की मौजूदगी बढ़ा दी गई है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगातार गश्त की जा रही है। संयुक्त पुलिस आयुक्त चिराग कोराडिया ने मीडिया को बताया कि स्थिति नियंत्रण में है और शांतिपूर्ण है और अपराध शाखा घटना की जांच कर रही है। पुलिस ने सोमवार देर रात हुई झड़प के सिलसिले में अब तक 13 लोगों को हिरासत में लिया है। 

अधिकारियों ने बताया कि घटना को लेकर आईपीसी की धारा 143 (गैरकानूनी जमावड़ा), 147 (दंगा), 336 (मानव जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालना), 295 (पूजा स्थल को अपवित्र करने) समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने लोगों से किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है।