देश और लोकतंत्र की मर्यादा का चीर हरण कर रहे हैं मोदी, पीएम पर सोनिया गांधी ने बोला हमला

मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रियंका गांधी ने भी बीजेपी सरकार पर एक बाद एक निशाना साधा

Updated: Apr 06, 2024, 04:24 PM IST

नई दिल्ली। राजस्थान की राजधानी जयपुर से आज कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए हुंकार भरी। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा। सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी देश और लोकतंत्र की मर्यादा का चीर हरण कर रहे हैं। 

सोनिया गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्षी नेताओं को डराने, धमकाने और बीजेपी में शामिल करने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। आज देश का लोकतंत्र खतरे में है। मेहनत से खड़ी की गई लोकतांत्रिक संस्थाओं को राजनीति के हथियार से बर्बाद किया जा रहा है। 

हम तानाशाही का जवाब देंगे 

सोनिया गांधी ने कहा कि इतना ही नहीं बीजेपी संविधान को खत्म करने का षड्यंत्र रच रही है और पूरे तय तंत्र में इस समय भय फैलाया जा रहा है। कांग्रेस नेत्री ने कहा कि यह तानशाही है और हम सब मिलकर इस तानाशाही का जवाब देंगे। सोनिया गांधी ने कहा कि इस समय देश में चारों ओर अन्याय का अंधकार है, हम न्याय की रोशनी खोजेंगे।

यह भी पढ़ें : खजुराहो से नामांकन वापस लेने के लिए दबाव बना रही है बीजेपी, रिटायर्ड IAS ने की चुनाव आयोग से शिकायत

सोनिया गांधी के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला। खड़गे ने कहा कि कांग्रेस ने देश की जनता को 25 गारंटी दी है और सत्ता में आने पर कांग्रेस इन सभी वादों को पूरा करेगी। लेकिन उन्होंने(पीएम मोदी) भी कुछ गारंटी दी थी, अब तक कौन सी गारंटी पूरी की गई? उन्होंने प्रति वर्ष दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, इस हिसाब से अब तक देश के 20 करोड़ लोगों को रोजगार मिल जाना चाहिए था। क्या इतना रोजगार मिल गया? 

इसलिए हमने मोदी पर सीधा हमला बोला 

भाषण के बाद मीडिया ने खड़गे से प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कांग्रेस पर बोले गए हमले पर प्रतिक्रिया भी मांगी। इस पर खड़गे ने पीएम मोदी के हमले का जवाब देते हुए कहा कि इसीलिए हमने आज सीधा हमला बोला। दरअसल प्रधानमंत्री मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि कांग्रेस के घोषणापत्र पर मुस्लिम लीग की छाप है। 

यह भी पढ़ें : वीडी शर्मा के दबाव में हुआ मीरा यादव का नामांकन फ़ॉर्म निरस्त, रिटर्निंग ऑफिसर हो निलंबित: कांग्रेस

वहीं प्रियंका गांधी ने भी जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस द्वारा दी गई गारंटी को बारीकी से समझाया और यह कहा कि कांग्रेस ने इसे न्यायपत्र का नाम इसलिए दिया है क्योंकि यह संघर्ष की आवाज है। प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी ने पिछले दस वर्षों में देश की जनता के लिए कुछ नहीं किया। 

जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में कांग्रेस ने आज नयायपत्र महासभा का आयोजन किया। इसी आयोजन में शिरकत करने के लिए कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता पहुंचे थे। सचिन पायलट ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि भले ही कांग्रेस पिछले विधानसभा चुनाव में सरकार नहीं बना पाई लेकिन इस बार 2004 की तरह ही केंद्र में बदलाव होगा और इंडिया गठबंधन की जीत होगी। 

यह भी पढ़ें : MP की बाक़ी तीन सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित, प्रवीण पाठक को ग्वालियर से मिला टिकट

जयपुर की तर्ज पर ही आज तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में भी राहुल गांधी कांग्रेस का नयायपत्र लॉन्च करेंगे। राहुल गांधी की इस रैली में लगभग 10 लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद है।