Ashok Gasti: कोरोना से बीजेपी सांसद अशोक गस्ती का निधन

Corona Death: इसी साल राज्यसभा के लिए कर्नाटक से निर्वाचित हुए थे अशोक गस्ती, 15 दिन पहले हुए थे अस्पताल में भर्ती

Updated: Sep 17, 2020 11:01 PM IST

Ashok Gasti: कोरोना से बीजेपी सांसद अशोक गस्ती का निधन
Photo Courtsey: NDTV

नई दिल्ली। बीजेपी के नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद अशोक गस्ती का निधन हो गया है। बीजेपी नेता अशोक गस्ती पिछले 15 दिनों से कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे जिसके बाद उन्हें बेंगलुरु स्थित मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गस्ती के निधन के बाद कर्नाटक और केंद्र की राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई है।

गस्ती के निधन पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने दु:ख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'कर्नाटक के राज्यसभा सांसद  अशोक गस्ती  के असामयिक निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदना।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी गस्ती के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने लिखा, 'राज्यसभा सांसद और कर्नाटक के वरिष्ठ भाजपा नेता अशोक गस्ती  के असामयिक निधन पर शोक और पीड़ा हुई। इन वर्षों में, उन्होंने कई भूमिकाओं में संगठन और राष्ट्र की सेवा की। दु:ख की इस घड़ी में उनके परिवार के साथ मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।

पेशे से वकील रहे 55 वर्षीय गस्ती कर्नाटक बीजेपी के एक मजबूत स्तंभ माने जाते थे। कर्नाटक की सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार ने इसी साल उन्हें राज्यसभा के लिए नामित किया था और वह निर्वाचित हुए थे जिसके बाद 22 जुलाई को उन्होंने राजधानी में शपथ ली थी।

अशोक गस्ती कर्नाटक पिछड़ा आयोग के अध्यक्ष के रूप में भी कार्यभार संभाल चुके हैं। बीजेपी को रायचूर जिले में संगठित और मजबूत बनाने का श्रेय गस्ती को ही जाता है। वह 18 साल के उम्र से ही राजनीति में जुड़े थे और बाद में उन्हें बीजेपी युवा मोर्चा का अध्यक्ष भी बनाया गया था।

Click: Corona तिरुपति सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव का कोरोना से निधन

बता दें कि देशभर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच बड़ी संख्या में नेता कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। एक दिन पहले 16 सितंबर को आंध्रप्रदेश के तिरुपति से सांसद व वाईएसआर कांग्रेस के नेता बल्ली दुर्गा प्रसाद राव का कोरोना से निधन हुआ था। वहीं सोमवार को संसद का मॉनसून सत्र शुरू होने के पहले हुई जांच में 30 सांसदों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बुधवार को केंद्रीय परिहन मंत्री व वरिष्ठ बीजेपी नेता नितिन गडकरी भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे।