दिल्ली पुलिस ने 10 करोड़ की ड्रग्स बरामद की, दो गिरफ्तार

रेव पार्टी में इस्तेमाल के लिए ड्रग्स बेंगलूरु से लाई गई थी, पुलिस ने नाईजीरियाई नागरिक और उसकी महिला मित्र को गिरफ्तार किया

Updated: Dec 10, 2020, 12:06 AM IST

दिल्ली पुलिस ने 10 करोड़ की ड्रग्स बरामद की, दो गिरफ्तार
Photo Courtesy: Tennews.in

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने बुधवार को करीब 10 करोड़ की कीमत की नशीली दवाएं बरामद की हैं। दिल्ली पुलिस की रेलवे पुलिस यूनिट ने इस मामले में एक नाईजीरियाई नागरिक और उसकी महिला मित्र को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि रेव पार्टी में इस्तेमाल किए जाने के लिए ड्रग्स को बेंगलूरु से लाया गया था।

जानाकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने 10.5 किलोग्राम एंफीटामाइन बरामद की है। जिसकी कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 10 करोड़ रुपये बताई जा रही है। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में लगातार ड्रग्स के मामले सामने आ रहे हैं। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने अमेरिका से ड्रग्स मंगवाकर दिल्ली-एनसीआर में सप्लाई करने वाले दो युवकों को भी गिरफ्तार किया है। इनके पास से इनके पास से 450 ग्राम मैरिजुआना, 100 ग्राम नशीली टॉफियां और 50 ग्राम चरस बरामद की गई है।

नोएडा में एनसीबी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया था

इससे पहले दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में एनसीबी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया था। एनसीबी की टीम ने 22 सितंबर को तस्करी के मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से करीब 8 किलोग्राम हेरोइन, 455 ग्राम कोकीन और 1.1 किलोग्राम मारिजुआना बरामद की गई थी।

इस मामले में एनसीबी ने बताया था कि भारत में रहने वाला एक अफ्रीकी इस गिरोह का सरगना है। उसे हाल ही में गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से काफी मात्रा में हेरोइन बरामद की गई थी। एनसीबी की जांच में सामने आया था कि इस गिरोह ने कुछ महीने पहले भारत में करीब 52 किलो प्रतिबंधित दवाओं की तस्करी की थी।