अशोका होटल में होगा दिल्ली हाई कोर्ट के जज और परिजनों का इलाज, तैयार किए जाएंगे 100 कमरे

चाणक्यपुरी सब डिवीजन मजिस्ट्रेट ने जारी किए आदेश, प्राइमस अस्पताल को कोविड केयर सेंटर तैयार करने की सौंपी गई ज़िम्मेदारी

Updated: Apr 27, 2021, 05:36 PM IST

अशोका होटल में होगा दिल्ली हाई कोर्ट के जज और परिजनों का इलाज, तैयार किए जाएंगे 100 कमरे
Photo Courtesy: The Indian Express

नई दिल्ली। दिल्ली के पांच सितारा अशोका होटल को अब कोविड केयर सेंटर में तब्दील करने की तैयारी है। अशोका होटल के 100 कमरों को कोविड केयर सेंटर में तब्दील किया जाएगा। यह कमरे दिल्ली हाई कोर्ट के जज, अधिकारियों और उनके परिजनों के लिए आरक्षित होंगे। चाणक्यपुरी की सब डिवीजन मजिस्ट्रेट ने यह आदेश जारी किए हैं। 

यह भी पढ़ें : रतलाम: दूल्हा कोरोना पॉजिटिव था, लेकिन इसके बावजूद PPE किट में दूल्हा-दुल्हन ने लिए सात फेरे

आदेश के मुताबिक अशोका होटल को कोविड केयर सेंटर में तब्दील करने की ज़िम्मेदारी प्राइमस अस्पताल को सौंपी गई है। डॉक्टर से लेकर तमाम ज़रूरी सुविधाओं को मुहैया कराने की ज़िम्मेदारी प्राइमस अस्पताल को सौंपी गई है। इसके अलावा होटल के कमरों में सैनिटाइजेशन से लेकर खाने तक की व्यवस्था होटल को मुहैया करानी होगी। हालांकि मरीजों से लिया जाने वाला खर्चा पहले अस्पताल लेगा। बाद में अस्पताल और होटल खर्चे को आपस में बांट लेंगे। 

यह भी पढ़ें : जैसे भारत ने हमारा साथ दिया, हम भी भारत के साथ खड़े रहेंगे, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पीएम मोदी को दिया आश्वासन

अस्पताल और होटल के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए एक अधिकारी को भी नियुक्त किया गया है। इस दौरान जो भी व्यक्ति इस आदेश को नहीं मानेगा उसके विरुद्ध दिल्ली आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें : भारत में हृदय विदारक से भी परे हैं हालात, WHO चीफ की भारत में कोरोना के कहर पर टिप्पणी

दिल्ली सहित पूरे देश भर में कोरोना के हालात बेकाबू हैं। लोग ऑक्सीजन, इंजेक्शन और अस्पताल में बिस्तर तक लिए दर दर भटक रहे हैं। पूरा सोशल मीडिया बीते कुछ दिनों से मदद की गुहारों से भरा पड़ा है।