जम्मू-कश्मीर के राजौरी में मुठभेड़, सेना के मेजर सहित दो जवानों के शहीद होने की खबर

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बुधवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के एक मेजर और एक जवान के शहीद होने की खबर है। कुछ जवान घायल भी हुए हैं।

Updated: Nov 22, 2023, 05:22 PM IST

जम्मू कश्मीर। जम्मू कश्मीर के राजौरी में सेना और पुलिस की आतंकियों से मुठभेड़ चल रही है। इस एनकाउंटर में सेना के एक मेजर सहित दो जवान शहीद हो गए। वहीं दो से तीन जवानों के घायल होने की सूचना है। मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। जंगली इलाका होने के चलते सुरक्षा बलों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल, राजौरी के कालाकोट थाने के अंतर्गत गांव बाजी के जंगलों में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने का इनपुट सुरक्षा बलों को मिला था। इस इनपुट के आधार पर भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी जिस के बाद उस इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई।

यह भी पढ़ें: PM मोदी ध्यान भटकाते हैं, अडानी जेब काटते हैं और अमित शाह लाठी चलाते हैं: राहुल गांधी

इस ऑपरेशन में सुरक्षाबल ड्रोन और हेलीकॉप्टर की मदद से इलाके में आतंकवादियों पर नजर रखे हुए हैं। बताया जा रहा है जंगल का इलाका होने की वजह से सुरक्षाबलों के लिए बड़ी चुनौती है। दोनों ओर से गोलबारी हो रही है। तीन दिन पहले राजौरी के बुद्धल गांव में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया था जिसके बाद लगातार तलाशी अभियान चल रहा था।