Rajasthan audio tape row : गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

Rajasthan Crisis Updates : सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो में भाजपा नेता कर रहे हैं गहलोत सरकार गिराने की बात

Publish: Jul-19, 2020, 06:24 PM IST

Rajasthan audio tape row : गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट
Pic: Swaraj Express

नई दिल्ली।  राजस्थान सरकार को गिराने की कथित साजिश से जुड़े दो ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद लगे फोन टैपिंग के आरोपों के संबंध में केंद्र सरकार ने राज्य के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी है। एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्रालय की ओर से भेजे गए पत्र में राजस्थान के मुख्य सचिव से फोन टैपिंग के आरोपों के बारे में रिपोर्ट भेजने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि दो ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद मुख्य सचिव से घटनाक्रम की जानकारी मांगी गई है।

राजस्थान पुलिस के भ्रष्टाचार निरोधी ब्यूरो (एसीबी) ने दोनो ऑडियो क्लिप के मामले में भ्रष्टाचार निरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया है। इन दोनों टेप में कथित रूप से गहलोत सरकार को गिराने के लिए किए गए षड्यंत्र से जुड़ी बातचीत रिकॉर्ड है। भाजपा ने इन टेपों की जांच सीबीआई से कराने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि राजस्थान सरकार लोगों के फोन टैप करवा रही है। हालांकि, जिन भाजपा नेताओं की आवाज इन टेप में होने का आरोप है, उन्होंने इससे साफ इनकार कर दिया है।

राजस्थान एसीबी के महानिदेशक आलोक त्रिपाठी ने कहा कि एजेंसी ने कांग्रेस के मुख्य व्हिप महेश जोशी की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की है। प्राथमिकी में बागी विधायक भंवरलाल शर्मा की गजेन्द्र सिंह और एक अन्य व्यक्ति संजय जैन के साथ बातचीत का विस्तृत ब्योरा है। कांग्रेस का दावा है कि ऑडियो टेप में जिस गजेन्द्र सिंह का नाम आ रहा है वह केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह ही हैं। सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया जा चुका है। उधर राजस्थान सरकार ने ऑडियो क्लिप मामले की जांच करने और आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए एसआईटी का गठन किया है।