तेलंगाना में भारतीय वायुसेना का ट्रेनर एयरक्राफ्ट क्रैश, दो पायलटों की मौत

Telangana IAF Trainer Aircraft Crash: अधिकारियों के मुताबिक विमान ने हैदराबाद के समीप दुंडिगल में एयर फोर्स एकेडमी (एएफए) से उड़ान भरी थी।

Updated: Dec 04, 2023, 01:45 PM IST

इंडियन एयर फोर्स का एक ट्रेनिंग विमान सोमवार सुबह तेलंगाना में क्रैश हो गया। इस हादसे में दो पायलटों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्लेन मेडक जिले के बाहरी इलाके परिधि रवेली में क्रैश हुआ। अधिकारियों ने बताया कि विमान ने हैदराबाद के समीप दुंडिगल में एयर फोर्स एकेडमी (एएफए) से उड़ान भरी थी।

IAF के मुताबिक, विमान में दो पायलट मौजूद थे। जिसमें एक ट्रेनर थे जो नए कैडेट को प्लेन उड़ाना सीखा रहे थे। सोमवार सुबह डिंडिगुल के एयर फोर्स एकेडमी से विमान ने उड़ान भरी और 8:55 बजे क्रैश हो गया। स्थानीय लोगों के मुताबिक, प्लेन कुछ मिनटों में ही जलकर खाक हो गया।

दुर्घटनाग्रस्त पिलाटस पीसी 7 एमके II एयरक्राफ्ट एक सिंगल इंजन वाला एयरक्राफ्ट है, जिस पर भारतीय वायुसेना के पायलट बेसित ट्रेनिंग लेते हैं। वायुसेना ने दुर्घटना का कारण पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं।

पिछले 8 महीनों में इंडियन एयर फोर्स का यह तीसरा प्लेन एक्सीडेंट है। इससे पहले जून में ट्रेनी विमान किरण क्रैश हो गया था। वहीं मई में मिग-21 प्लेन क्रैश हो जाने से तीन पायलटों की मौत हो गई थी।