बॉक्सर विजेंदर ने बदला पाला, लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा में हुए शामिल

बॉक्सर विजेंदर सिंह ने कांग्रेस का साथ छोड़ बीजेपी जॉइन कर ली है। विजेंदर सिंह के जरिए बीजेपी हरियाणा और पश्चिमी यूपी में जाट समुदाय को साधने की जुगत में है।

Updated: Apr 03, 2024, 05:00 PM IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले दलबदल का दौर जारी है। कांग्रेस के अवसरवादी नेता लगातार पाला बदलकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं। इस सूची में आज एक और चौंकाने वाला नाम जुड़ गया है। बॉक्सर विजेंदर ने भी पाला बदल लिया है। उन्होंने बुधवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय में बीजेपी के नेता विनोद तावड़े ने विजेंदर को पार्टी में शामिल कराया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी में शामिल हो रहा हूं। एक तरह से घर वापसी हो रही है। खिलाड़ियों का मान-सम्मान बढ़ा है। अब हम विदेश में भी आसानी से आ जा सकते है। मैं पहले वाला विजेंद्र हूं। जो गलत लगेगा उसे गलत कहूंगा और जो सही लगेगा उसे सही कहूंगा।

विजेंदर सिंह ने 2019 का लोकसभा चुनाव कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में दक्षिणी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से लड़ा था लेकिन वो हार गए थे। उनका नाम पिछले कुछ दिनों से मथुरा से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चर्चा में था, जहां से अभिनेत्री और मौजूदा सांसद हेमा मालिनी फिर से चुनाव लड़ रही हैं।

बाक्सर विजेंदर ने बॉलीवुड फिल्म फगली में एक्टर अक्षय कुमार के साथ काम किया है। फिल्म में वह एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका में थे। बॉक्सर होने के अलावा विजेंदर हरियाणा पुलिस में डीएसपी का भी पद मिला है।