मैं अधर्म, भ्रष्टाचार और असत्य की शक्ति के खिलाफ, राहुल गांधी ने पीएम मोदी को दिया करारा जवाब

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा था कि INDIA अलायंस की लड़ाई शक्ति के खिलाफ है और मेरे लिए हर मां-बेटी शक्ति का रूप, इनकी रक्षा में मैं जान की बाजी लगा दूंगा।

Updated: Mar 18, 2024, 05:24 PM IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कल मेरी लड़ाई शक्ति के खिलाफ है। पीएम मोदी ने आज इस बयान को तोड़ मरोड़कर महिलाओं के खिलाफ साबित करने की कोशिश की। इसपर राहुल गांधी ने करारा जवाब दिया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'मोदी जी को मेरी बातें अच्छी नहीं लगतीं, किसी न किसी तरह उन्हें घुमाकर वह उनका अर्थ हमेशा बदलने की कोशिश करते हैं क्योंकि वह जानते हैं कि मैंने एक गहरी सच्चाई बोली है। जिस शक्ति का मैंने उल्लेख किया, जिस शक्ति से हम लड़ रहे हैं, उस शक्ति का मुखौटा मोदी जी हैं।'

राहुल गांधी ने आगे लिखा, 'वह एक ऐसी शक्ति है जिसने आज, भारत की आवाज़ को, भारत की संस्थाओं को, CBI, IT, ED को, चुनाव आयोग को, मीडिया को, भारत के उद्योग जगत को, और भारत के समूचे संवैधानिक ढाँचे को ही अपने चंगुल में दबोच लिया है। उसी शक्ति के लिए नरेंद्र मोदी जी भारत के बैंकों से हज़ारों करोड़ के क़र्ज़ माफ़ कराते हैं जबकि भारत का किसान कुछ हज़ार रुपयों का क़र्ज़ न चुका पाने पर आत्महत्या करता है। 

राहुल गांधी लिखते हैं, 'उसी शक्ति को भारत के बंदरगाह, भारत के हवाई अड्डे दिये जाते हैं जबकि भारत के युवा को अग्निवीर का तोहफ़ा दिया जाता है जिससे उसकी हिम्मत टूट जाती है। उसी शक्ति को दिन रात सलामी ठोकते हुए देश की मीडिया सच्चाई को दबा देती है। उसी शक्ति के ग़ुलाम नरेंद्र मोदी जी देश के गरीब पर GST थोपते हैं, महंगाई पर लगाम न लगाते हुए, उस शक्ति को बढ़ाने के लिए देश की संपत्ति को नीलाम करते हैं।'

राहुल गांधी ने आखिर में लिखा है कि उस शक्ति को मैं पहचानता हूँ, उस शक्ति को नरेंद्र मोदी जी भी पहचानते हैं, वह किसी प्रकार की कोई धार्मिक शक्ति नहीं है, वह अधर्म, भ्रष्टाचार और असत्य की शक्ति है।
इसलिए जब जब मैं उसके ख़िलाफ़ आवाज उठाता हूँ, मोदी जी और उनकी झूठों की मशीन बौखलाती है, भड़क जाती है।'

इससे पहले पीएम मोदी ने कर्नाटक के शिवमोगा में कहा कि INDIA अलायंस की रैली में उन्होंने अपना घोषणा पत्र जारी किया, जिसमें कहा गया है कि उनकी लड़ाई शक्ति के खिलाफ है। मेरे लिए तो हर मां-बेटी शक्ति का रूप है। मैं इनको शक्ति के रूप में पूजता हूं और इनकी रक्षा के लिए जान की बाजी लगा दूंगा।