महाराष्ट्र के मंत्री धनंजय मुंडे पर गायिका के यौन शोषण का आरोप, मुंडे ने कहा ब्लैकमेलिंग की कोशिश

Dhananjay Munde: गायिका ने धनंजय मुंडे पर फिल्मों में लॉन्च करने का लालच दे कर यौन शोषण का आरोप लगाया, मुंडे ने कहा, ब्लैकमेलिंग के लिए लगाए जा रहे हैं झूठे इल्ज़ाम

Updated: Jan 13, 2021, 09:15 AM IST

महाराष्ट्र के मंत्री धनंजय मुंडे पर गायिका के यौन शोषण का आरोप, मुंडे ने कहा ब्लैकमेलिंग की कोशिश
Photo Courtesy: Dainik Bhaskar

मुंबई। मध्य प्रदेश के इंदौर की रहने वाली एक गायिका ने महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और पूर्व बीजेपी नेता धनंजय मुंडे पर बलात्कार और यौन शोषण का आरोप लगाया है। गायिका का दावा है कि एनसीपी नेता धनंजय मुंडे ने उसे फिल्मों में लॉन्च करने और शादी करने का झांसा देकर बार-बार उसका यौन शोषण किया। गायिका ने यह सारी बातें मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के नाम एक पत्र में लिखी हैं। उसने यह भी लिखा है कि मुंबई के ओशिवारा थाना में उसकी शिकायत दर्ज नहीं की जा रही है। गायिका ने कहा है कि उसकी जान को भी खतरा है। गायिका का यह भी कहना है कि धनंजय मुंडे उसके जीजा लगते हैं।  जबकि धनंजय मुंडे ने इन आरोपों को गलत और ब्लैकमेलिंग की कोशिश बताया है।

गायिका ने सोशल मीडिया पर मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को लिखा एक पत्र साझा किया है। जिसमें गायिका ने कहा है कि वो पहली बार धनंजय मुंडे से मध्य प्रदेश के इंदौर में साल 1997 में मिली थी। उस समय वो 16-17 साल की थी। गायिका ने कहा है कि धनंजय मुंडे का उनकी बहन के साथ प्रेम विवाह हुआ था। 

गायिका के मुताबिक 2006 में जब उनकी बहन डिलीवरी के बाद इंदौर गई थी, तब धनंजय मुंडे को उसके घर में अकेले होने का पता था। इसलिए वो बिना बताए उसके घर में आ गए और उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाया। गायिका का आरोप है कि धनंजय मुंडे हर दो तीन बाद उसके घर आकर शारीरिक संबंध बनाते रहे।

गायिका के दावे के मुताबिक धनंजय मुंडे ने उसका वीडियो भी बना लिया था। गायिका का दावा है कि धनंजय मुंडे ने उससे कहा कि मैं तुम्हें फिल्मों के निर्माता निर्देशकों से मिलाकर बॉलीवुड में लॉन्च करा दूंगा। गायिका का कहना है कि धनंजय मुंडे ने इस बात का झांसा देकर उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाया। 

क्या है धनंजय मुंडे का पक्ष :

धनंजय मुंडे ने गायिका द्वारा लगाए जा रहे सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया है और उल्टा गायिका, उसकी बहन और उसके भाई पर ब्लैकमेल करने के आरोप लगाए हैं। धनंजय मुंडे ने अपने एक फेसबुक पोस्ट में कहा है कि गायिका की बहन के साथ वे 2003 से ही आपसी सहमति के साथ रिलेशनशिप में हैं, जो कि उनकी पत्नी और सभी रिश्तेदारों को पता है। मुंडे के मुताबिक गायिका की बहन से उनके दो बच्चे भी हैं। मुंडे ने कहा है कि दोनों बच्चों को उनकी पत्नी ने भी स्वीकारा है। मुंडे के मुताबिक दोनों बच्चों के सभी कागजात पर पिता के तौर पर उनका ही नाम दर्ज है और वे उनके पास ही रहते हैं। मुंडे के मुताबिक अपने बच्चों की मां के तौर पर वे गायिका की बहन का सारा ख़र्च भी वहन करते हैं।  गायिका के भाई की भी उन्होंने काफी मदद की है। लेकिन मुंडे का आरोप है कि 2019 से ही गायिका, उसकी बहन और भाई ने अचानक ही उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। मुंडे ने कहा कि मुझे फंसाने की धमकी भी दी गई।

मुंडे के मुताबिक उन्होंने गायिका, उसकी बहन और भाई पर 12 नवंबर 2020 को पुलिस मेंं शिकायत भी दर्ज कराई है।  मुंडे ने कहा है कि गायिका ने अपनी बहन और भाई के साथ मिलकर जिस तरह से मुझे ब्लैकमेल किया है, उसके सारे प्रमाण मेरे फ़ोन में मौजूद हैं।

मुंडे का आरोप है कि जब से उन्होंने गायिका, उसकी बहन और भाई के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी, उसके बाद से ही तीनों मिलकर सोशल मीडिया पर उन्हें बदनाम करने का अभियान चला रहे हैं, ताकि ये लोग मामला वापस लेने के लिए दबाव बना सकें।

कौन हैं धनंजय मुंडे 

धनंजय मुंडे वर्तमान में एनसीपी के नेता हैं और उद्धव सरकार में सामाजिक न्याय मंत्री हैं। 2014 में फडणवीस के कार्यकाल के दौरान विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष भी रहे थे। लेकिन इससे पहले धनंजय मुंडे लंबे अरसे तक बीजेपी के सदस्य रह चुके हैं। नितिन गडकरी जब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हुआ करते थे, उस समय धनंजय मुंडे भारतीय जनता युवा मोर्चा की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष थे। 

धनंजय मुंडे दिवंगत बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे के भतीजे और पंकजा मुंडे के चचेरे भाई हैं।  लेकिन दोनों के आपसी संबंध काफी तनावपूर्ण रहे हैं।  अक्टूबर 2019 में महाराष्ट्र सरकार में तत्कालीन महिला एवं बाल विकास मंत्री पंकजा मुंडे ने धनंजय मुंडे के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में एफआईआर भी दर्ज कराई थी।