मुंबई: गोरेगांव में 7 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 46 लोग झुलसे, 7 की मौत

मुंबई के गोरेगांव में एक इमारत में बीती रात भीषण आग लग गई, जिसकी वजह से 46 लोग घायल हो गए हैं और 7 लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में 4 कार और 30 बाइक जलकर खाक हो गए।

Updated: Oct 06, 2023, 09:08 AM IST

मुंबई। मुंबई के गोरेगांव स्थित आजाद नगर के सामर्थ नमक एक सात मंजिला इमारत में बीती रात भीषण आग लग गई। आग लगने की घटना में 46 लोग झुलस गए हैं वहीं 7 लोगों की मौत हो गई है। घायलों में 2 अन्य लोगों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

बताया जा रहा है कि आग सबसे पहले इमारत की पार्किंग एरिया में लगी। इस दौरान पार्क किये हुए 4 कार और 30 से अधिक बाइक पूरी तरह जलकर खाक हो गई है, फायर ब्रिगेड की 10 से अधिक गाडियों की मदद से आग पर काबू पाया गया। फिलहाल कूलिंग का काम चल रहा है। स्थानीय लोगों की मानें तो इमारत के पार्किंग में काफी पुराना कपड़ा रखा हुआ था, जिसमे आग लगी होगी, और देखते देखते पूरे पार्किंग और इमारत के फर्स्ट और सेकंड फ्लोर को चपेट में ले लिया।

कुल 46 लोग इस हादसे में घायल हुए थे। घायलों को दो अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। एचबीटी अस्पताल में लाए गए घायलों में से 6 लोगों की मौत हो गई है जिनमें पांच महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं। 25 घायलों का अभी इलाज चल रहा है जिनमें 12 पुरुष और 13 महिलाएं शामिल हैं। वहीं कूपर अस्पताल में 15 लोग घायल हैं जिनमें 6 पुरुष और 9 महिलाएं शामिल हैं। आग लगने की वजह क्या है इसकी जांच पुलिस और फायर ब्रिगेड कर रही है।