महिला पत्रकार को इनबॉक्स में गाली भेजता था युवक, अब मुंबई पुलिस सिखाएगी सबक

महिला पत्रकार द्वारा स्क्रीनशॉट पोस्ट करते ही हरकत में आई महाराष्ट्र पुलिस, ऑनलाइन शिकायत के आधार पर दर्ज की FIR, महिलाओं को इनबॉक्स में भद्दे मैसेज भेजने वाले हो जाएं सावधान

Updated: Jan 13, 2022, 06:08 PM IST

महिला पत्रकार को इनबॉक्स में गाली भेजता था युवक, अब मुंबई पुलिस सिखाएगी सबक

नई दिल्ली/मुंबई। महिलाओं को इनबॉक्स में अश्लील संदेश और गालियां भेजने वाले मनचलों को सबक सिखाने के लिए महाराष्ट्र पुलिस ने अब कमर कस लिया है। महाराष्ट्र पुलिस की साइबर टीम ऐसे विकृत मानसिकता के लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई कर रही है। गुरुवार को ही ऐसे एक मामले में मुंबई पुलिस तत्काल हरकत में आई जिसके बाद पुलिस विभाग की जमकर तारीफें हो रही है।

दरअसल, मानोज शंकर झा नाम का मनचला युवक एक स्वतंत्र महिला पत्रकार को इनबॉक्स में भद्दे संदेश भेजता था। फेसबुक पर प्रतिदिन आ रहे इन संदेशों को पहले तो वह इग्नोर कर देती थीं। लेकिन गुरुवार को उनके सब्र का बांध टूट गया। इसके बाद उन्होंने स्क्रीनशॉट लेकर ट्विटर पर पोस्ट कर दिया। थोड़े ही देर में पुलिस ने उनसे संपर्क कर शिकायत दर्ज की।

पीड़िता ने ट्वीट कर बताया कि महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने उनसे संपर्क कर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने का वादा किया। पीड़ित पत्रकार ने पुलिस को धन्यवाद देते हुए कहा है कि यदि सरकारी तंत्र इतनी तेजी से काम करने लगे तो ऐसे अपराधी निश्चित ही डरेंगे।

हम समवेत ने जब आरोपी का फेसबुक प्रोफाइल विजिट किया तो उसकी घिनौनी मानसिकता सामने आई। उसके अधिकांश फेसबुक पोस्ट धर्मांधता को बढ़ावा देने वाले थे। फेसबुक पोस्ट में वह निरंतर मुस्लिम समुदाय के खिलाफ जहर उगलने वाले कंटेंट शेयर करता रहा है। कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण उसकी हिम्मत इतनी बढ़ गई कि धर्मनिरपेक्ष महिला पत्रकारों को घृणित संदेश भेजने लगा। बहरहाल, माना जा रहा है कि जल्द ही वह लॉकअप में कैद होगा।